रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में नकल, कान में उपकरण लगाकर पहुंचा अभ्यर्थी

चैकिंग में पकड़ा गया 

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में नकल, कान में उपकरण लगाकर पहुंचा अभ्यर्थी

पर्यवेक्षक ने अभ्यर्थी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। इस संबंध में परीक्षा केन्द्र प्रभारी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जयपुर। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से की जा रही डी-ग्रुप भर्ती परीक्षा के दौरान भांकरोटा स्थित अरविंदो इंटरनेशनल स्कूल परीक्षा केंद्र में एक अभ्यर्थी नकल करने के लिए कान में उपकरण लगाकर पहुंच गया। चैकिंग के दौरान पर्यवेक्षक ने हरियाणा के सोनीपत निवासी अभ्यर्थी अमन को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। इस संबंध में परीक्षा केन्द्र प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। परीक्षार्थी अमन के कान से ई-डिवाइस व अंडरवियर में सिमकार्ड लगी डिवाइस बरामद कर ली। इसके आधार पर पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि उसे नकल कौन करवा रहा था और कहां से करवा रहा था।

उसके बाद नकल में शामिल अन्य लोगों के बारे में पता चल सकेगा। वहीं इसी परीक्षा केंद्र पर दूसरी पारी में हुई परीक्षा में सतर्कता दल ने एक परीक्षार्थी अशोक यादव को पकड़ा है, जिसके पास कुछ प्रश्नों के उत्तर लिखे कागज मिले हैं। इस संबंध में सतर्कता दल के मनीष चौधरी ने रिपोर्ट दी है। थाना प्रभारी रविन्द्र प्रताप सिंह ने दोनों परीक्षार्थियों को कोर्ट में पेशकर पूछताछ के लिए पांच दिन के रिमांड पर लिया है। उधर, रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा के दौरान आमेर स्थित आर्या कॉलेज परीक्षा केंद्र में एक परीक्षार्थी को पर्ची से नकल करते हुए पकड़ लिया। 

Post Comment

Comment List

Latest News