अब शुरू होंगे महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रवेश, 14 मई को लॉटरी निकलेगी

14 मई को कक्षावार आवेदन में से रिक्त पदों के लिए लॉटरी निकाली जाएगी

अब शुरू होंगे महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में प्रवेश, 14 मई को लॉटरी निकलेगी

नर्सरी में पूरे 25 पद के लिए आवेदन होंगे। वहीं ब्लॉक स्तर पर अभिभावक शाला दर्पण की साइड खोलकर होम पेज पर एमजीजीएस के आप्शंस को खोल कर छात्र प्रवेश पत्र पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं।

जयपुर। प्रदेश के राजकीय महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में प्रवेश के लिए इस सत्र से आनलाइन आवेदन 7 से 12 मई तक होगा। संस्था प्रधान अपने स्कूल में कक्षावार रिक्त सीटों तथा प्राप्त आवेदन की सूची 13 मई को नोटिस बोर्ड पर चस्पा करेंगे। 14 मई को कक्षावार आवेदन में से रिक्त पदों के लिए लॉटरी निकाली जाएगी और 15 मई को विद्यालय के सूचना बोर्ड पर सूची चस्पा कर 16 मई से प्रवेश शुरू कर दिए जाएंगे। एक जुलाई से नया शिक्षण सत्र प्रारंभ होगा। नर्सरी में पूरे 25 पद के लिए आवेदन होंगे। वहीं ब्लॉक स्तर पर अभिभावक शाला दर्पण की साइड खोलकर होम पेज पर एमजीजीएस के आप्शंस को खोल कर छात्र प्रवेश पत्र पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं। अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया में पारदर्शिता के लिए शिक्षा अधिकरी निगरानी करेंगे। यह प्रवेश आवेदन व लॉटरी की प्रक्रिया को पारदर्शिता रखने की जिम्मेदारी निभाएंगे।

भामाशाह को विशेष अधिकार
ऐसे भामाशाह जिन्होंने इन विद्यालय को गोद लेकर 50 लाख से अधिक के काम कराए हों या इतनी राशि दान की हो उनकी अनुशंसा पर हर कक्षा में 2 छात्रों एवं पूरे विद्यालय में अधिकतम 10 बच्चों को प्रवेश दिलाया जा सकेगा, जो लॉटरी प्रक्रिया से बाहर व निर्धारित पदों के अलावा होंगे।

कक्षाओं में संख्या
नर्सरी से यूकेजी तक 25-25 छात्र।
कक्षा 1 से 5 तक 30-30 छात्र।
कक्षा 6 से 12 तक 60-60 छात्र।

Post Comment

Comment List

Latest News