वाहन चोरी और चोरी का माल खरीदने वाले गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार

नौ दुपहिया वाहन और साढे पांच किलो चांदी बरामद

वाहन चोरी और चोरी का माल खरीदने वाले गैंग के 5 बदमाश गिरफ्तार

विशेष अभियान जयपुर उत्तर में चलाया गया। अभियान के तहत अब तक पूरे जिले में 32 आरोपियों को गिरफ्तार कर 35 वाहन व 11 मोबाइल बरामद किए गए हैं।

जयपुर। विद्याधर नगर थाना पुलिस ने वाहन चोरी, नकबजनी और चोरी का माल खरीदने वाले गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इनसे 19 पेंडिंग वारदातों का खुलासा हुआ है। इनके कब्जे से 9 दुपहिया वाहन, 8 नकबजनी की वारदातों में चोरी किए छत्र, सिंहासन सहित साढे पांच किलो चांदी बरामद की है। यह विशेष अभियान जयपुर उत्तर में चलाया गया। अभियान के तहत अब तक पूरे जिले में 32 आरोपियों को गिरफ्तार कर 35 वाहन व 11 मोबाइल बरामद किए गए हैं। साथ ही एनडीपीएस के तहत 20 पर कार्रवाई की गई है। बदमाशों ने पूछताछ में विद्याधर नगर में 11, शास्त्रीनगर में 4, भट्टा बस्ती में दो और जवाहर नगर में एक वारदात का खुलासा किया है। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) परिस देशमुख ने बताया कि लगातार हो रही वाहन चोरियां और मंदिरों से दानपात्र व मूर्तियों के जेवर चोरी को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया गया था। इसमें टीम ने घटनास्थल व आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखे और जांच की। फिर सूचना पर समीर शेख उर्फ  चांद (22) भट्टाबस्ती, सलमान उर्फ  काली (19) हसनपुरा सदर और अफजल उर्फ  टैबलेट (20) भट्टा बस्ती को गिरफ्तार कर लिया। जांच में सामने आया है कि वारदात के बाद चोरी के माल को आपस में बांट लेते और चोरी के सामान को सुजानगढ़ चूरू और जयपुर में जानकारों के माध्यम से बेचते थे। वहीं चूरू निवासी आरोपी मोहम्मद सफी (53) और चोरी का माल खरीदने वाले आर नारायण सोनी (31) को भी पकड़ा गया है।

ऐसे करते थे वारदात
आरोपी आला दर्जे के नकबजन हैं, जो पहले दुपहिया वाहन चोरी करते फिर रैकी कर वारदात करते थे।  आरोपी एक वाहन से दो-तीन वारदात करते थे। फिर बाद में अन्य वाहन चोरी करते थे और पुरानी चोरी के वाहन को सुनसान जगह पर छिपाकर रखते। गिरफ्तार समीर शेख गैंग का लीडर है। इसके खिलाफ  25 मामले दर्ज हैं, जो जेल से बाहर आते ही नए बदमाशों के साथ मिलकर वारदात करते थे। 

Tags: arrest

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत