कर्नल राज्यवर्धन ने किए विकास कार्यों के उद्घाटन 

बानसूर में जन संवाद

कर्नल राज्यवर्धन ने किए विकास कार्यों के उद्घाटन 

विभिन्न ग्राम पंचायतों में सांसद कोष से करवाए गए विकास कार्यों का उद्घाटन कर 62 लाख रुपए से अधिक की और घोषणा की।

बानसूर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा पखवाड़ा के तहत भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने विधानसभा क्षेत्र बानसूर में जन संवाद किया और विभिन्न ग्राम पंचायतों में सांसद कोष से करवाए गए विकास कार्यों का उद्घाटन कर 62 लाख रुपए से अधिक की और घोषणा की है। इस दौरान अनेक स्थानों पर भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और आमजन ने साफा, माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

कर्नल राज्यवर्धन ने बामनवास कांकड़ में 6 लाख से निर्मित सीसी सड़क, कानपुरा लॉज में 5 लाख से निर्मित सीसी सड़क, अजबपुरा के उपस्वास्थ्य केन्द्र में 5 लाख से निर्मित कमरे, गढ़ी में 5 लाख से निर्मित सड़क, राजकीय उ.मा. विद्यालय खरकड़ी में 5 लाख से निर्मित कक्षा कक्ष, राजकीय उ.मा. विद्यालय चांदपुरी में 5 लाख से निर्मित कक्षा कक्ष, कोलाहेड़ा में 5 लाख से निर्मित सीसी सड़क एवं राजकीय उ.मा. विद्यालय विजयपुरा में 5 लाख रुपए से निर्मित कक्षा कक्ष का उद्घाटन किया। उन्होंने बामनवास कांकड़ में 7 लाख, मुण्डावरा में 5 लाख, कानपुरा लॉज में 5 लाख, अजबपुरा में 7 लाख, गढ़ी में 7 लाख खरकड़ी में 6 लाख चांदपुरी में 7 लाख, कोलाहेड़ा में 8 लाख, नारायणपुर में 10 लाख एवं विजयपुरा में विकास कार्य हेतु सांसद कोष से राशि देने की घोषणा की।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा राजस्थान में लंपी रोग गायों पर कहर बन कर टूट रहा है, प्रदेश में रोजाना बड़ी संख्या में गोवंश दम तोड़ रहा है। यह सब राज्य सरकार के कुप्रबंध का नतीजा है। विशेषज्ञों ने बताया है कि अगर समय पर दवाई और अच्छा भोजन दिया जाए तो मात्र दो प्रतिशत गाएं ही इस बीमारी से हथाहथ हो सकती है। लंपी बीमारी से तड़पती गायों को देखकर कष्ट होता है। आमजन गोवंश की सहायता के लिए आगे आ रहा है लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। इसमें भी कहीं ना कही तुष्टिकरण दिखाई देता है। मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश में लंपी बीमारी पर काबू कर लिया, क्योंकि वहां पर संवेदनशील सरकार है। लोकतंत्र में केन्द्र और राज्य की सरकार गांव की प्रगति, युवाओं को आगे बढ़ने का मौका देने और आम आदमी का जीवन आसान बनाने का कार्य करती है। वर्तमान में केन्द्र की मोदी सरकार लगातार विकास के कार्य कर रही है। केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंच रहा है जिससे उनका जीवन आसान बन रहा है। इसके विपरीत प्रदेश सरकार स्वार्थ सिद्धि के लिए विकास कार्यों में राजनीति कर रही है इससे आमजन को नुकसान हो रहा है। प्रदेश सरकार 2019 से गांवों के विकास का पैसा रोककर बैठी हुई है, जल जीवन मिशन के तहत घर-घर पानी पहुंचाने में राजस्थान सबसे पीछे है।

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद से ही रेलवे प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग और निगरानी रखी जा...
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा