इलॉन मस्क ने ताइवान को चीन का विशेष प्रशासनिक क्षेत्र बनाने का दिया सुझाव

जमकर हो रही निंदा

इलॉन मस्क ने ताइवान को चीन का विशेष प्रशासनिक क्षेत्र बनाने का दिया सुझाव

माओ ने अपने जवाब में दावा किया कि ताइवान मुद्दा चीन की घरेलू राजनीति है। चीन विदेशी ताकतों के हस्तक्षेप को पूरी तरह से दबा देगा।

ताइपे। टेस्ला इंक के सीईओ इलॉन मस्क के एक सुझाव कि ताइवान को चीन का एक विशेष प्रशासनिक क्षेत्र बनाया जा सकता है, मस्क ने चीन और स्वशासी द्वीप दोनों से एक प्रतिक्रिया को उकसाया है। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के प्रवक्ता हुआंग त्साई-लिन ने शनिवार को कहा कि मस्क की टिप्पणी न केवल राष्ट्रीय संप्रभुता का उल्लंघन करती है बल्कि लोकतंत्र को भी नुकसान पहुंचाती है। चीन के सरकारी केंद्रीय टेलीविजन समाचार की तरफ से जारी एक लेख में कहा गया है कि विदेश मंत्रालय द्वारा आयोजित एक नियमित प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान, प्रवक्ता माओ निंग ने मस्क के अनुचित बयान के बारे में एक सवाल का जवाब दिया।

माओ ने अपने जवाब में दावा किया कि ताइवान मुद्दा चीन की घरेलू राजनीति है। चीन विदेशी ताकतों के हस्तक्षेप को पूरी तरह से दबा देगा। इस बीच, हुआंग ने कहा कि मस्क चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) के कदाचार की निंदा नहीं करते हैं, बल्कि वह ताइवान की स्वतंत्रता का त्याग करके, सत्तावादी शासकों की असीम महत्वाकांक्षाओं की पूरी तरह से अनदेखी करके हमलावर के खतरे को पूरा करते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत