शिक्षा के साथ सह शैक्षिक गतिविधियां होनी आवश्यक : राजेन्द्र राठौड़

उपनेता प्रतिपक्ष ने किया भव्य बाल मेले का उद्घाटन 

शिक्षा के साथ सह शैक्षिक गतिविधियां होनी आवश्यक : राजेन्द्र राठौड़

उन्होंने इस प्रकार की रचनात्मक गतिविधियों के लिए संस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास का ये सर्वश्रेष्ठ उदाहरण है।

चूरू। लोहिया मार्केट स्थित एस. के. मेमोरियल स्कूल में भव्य बाल मेले का उद्घाटन उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने किया। इस अवसर पर राठौड़ ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है और शिक्षा के साथ-साथ उनमें सह शैक्षिक गतिविधियां होनी आवश्यक है, जो कि राष्ट्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने इस प्रकार की रचनात्मक गतिविधियों के लिए संस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास का ये सर्वश्रेष्ठ उदाहरण है, जिसमें बच्चे ही क्रेता और विक्रेता के रूप में है। उन्होंने बच्चो के द्वारा की जा रही व्यापारिक गतिविधियों की प्रशंसा की। 

संस्था सचिव एल. एन. इंदौरिया. प्रधानाचार्य राजीव शर्मा, अनिल शर्मा ने उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का माला व साफा पहना कर अभिनंदन किया। इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण, पूर्व जिला अध्यक्ष बसंत शर्मा, डॉ. वासुदेव चावला, प्रधान दीपचंद्र राहड़, मंडल अध्यक्ष दीनदयाल सैनी, सुरेश सारस्वत, रणवीर कस्वां, चंद्र प्रकाश शर्मा सहित अनेक लोग उपस्थित थे। इस भव्य बाल मेले में बच्चों ने विभिन्न प्रकार की स्टाल लगाई, जिसमें विभिन्न प्रकार की खाद्य सामग्रियों की बिक्री की गई साथ ही अनेक प्रकार के खेलों की स्टाल भी लगाई थी। इस अवसर पर स्कूल स्टॉफ ने आयोजकीय भूमिका निभाई।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित