कतर के फीफा वर्ल्ड कप से दूर रहें दुनियाभर के मुसलमान : अल कायदा

आतंकवादी संगठन की धमकी

कतर के फीफा वर्ल्ड कप से दूर रहें दुनियाभर के मुसलमान : अल कायदा

यमन स्थित शाखा ने अनैतिक लोगों, समलैंगिकों, भ्रष्टाचारियों और नास्तिकों को अरब प्रायद्वीप में बुलाने के लिए कतर की आलोचना की है। अरब प्रायद्वीप में अल-कायदा ने कहा कि इस टूनार्मेंट ने मुस्लिम देशों के कब्जे और उनके उत्पीड़न से ध्यान हटाने का काम किया है।

दोहा। कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 की शुरूआत हो चुकी है। पूरी दुनिया से फुटबॉल फैंन इसमें हिस्सा लेने के लिए खाड़ी देश पहुंच रहे हैं। इस बीच आतंकवादी संगठन अल-कायदा ने दुनियाभर के मुसलमानों को कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप से दूर रहने की चेतावनी दी है। हालांकि अल-कायदा ने टूनार्मेंट के संबंध में हमले या हिंसा की धमकी नहीं दी है। एक निगरानी समूह की रिपोर्ट में इस बयान की जानकारी दी गई है। अल-कायदा की क्षेत्रीय शाखा अरब प्रायद्वीप में अल-कायदा ने वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए कतर की आलोचना की है। यमन स्थित शाखा ने अनैतिक लोगों, समलैंगिकों, भ्रष्टाचारियों और नास्तिकों को अरब प्रायद्वीप में बुलाने के लिए कतर की आलोचना की है। अरब प्रायद्वीप में अल-कायदा ने कहा कि इस टूनार्मेंट ने मुस्लिम देशों के कब्जे और उनके उत्पीड़न से ध्यान हटाने का काम किया है। संगठन ने कहा कि हम अपने मुस्लिम भाइयों को इस आयोजन में शामिल न होने की चेतावनी देते हैं। एसआईटीई इंटेलीजेंस ग्रुप की रिपोर्ट के अनुसार ये बयान टूनार्मेंट की शुरूआत से एक दिन पहले जारी किए गए हैं।

स्टेडियम के भीतर बैन कर दी बीयर
मुस्लिम देश में फीफा का आयोजन पहले ही विवादों में है। तमाम प्रतिबंधों और कड़े कानूनों के बीच फुटबॉल टूनार्मेंट की शुरूआत 20 नवंबर को हुई। कतर में शराब का सेवन वैध है, लेकिन फीफा में स्टेडियम के भीतर बीयर को बैन कर दिया गया है। कतर के अपने वादे से पीछे हटने की वजह से बियर कंपनी बडवाइजर को बड़ा झटका लगा है। उसके पास अब हजारों कैन हैं जिन्हें अब वह वर्ल्ड कप में नहीं बेच सकती। लेकिन कंपनी ने स्टॉक क्लियर करने के लिए जीतने वाली टीम को बीयर देने का ऐलान किया है।

महिला और पुरुषों के लिए ड्रेस कोड लागू
इससे पहले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले विदेशियों से कतर के रूढ़िवादी नियमों का पालन करने की अपील की गई थी। महिलाओं से ऐसे कपड़े पहनने के लिए कहा गया है जिसमें उनके शरीर का प्रदर्शन न हो। वहीं पुरुषों को टी-शर्ट न उतारने और आपत्तिजनक स्लोगन वाली टी-शर्ट न पहनने के निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नहीं, नियमों को तोड़ने पर विजिटर्स को जेल जाने की भी चेतावनी दी गई है।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी