प्रदेश में जारी गर्मी का कहर, कुछ इलाकों में हीटवेव चलने की है संभावना

हल्की बारिश होने की संभावना है

प्रदेश में जारी गर्मी का कहर, कुछ इलाकों में हीटवेव चलने की है संभावना

प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है। तापमान 46 डिग्री के पार जा चुका है और पूरा प्रदेश लू और तापघात की चपेट में है। वही 11 मई से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

जयपुर। प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर जारी है। तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच चुका है और पूरा प्रदेश लू की चपेट में है। वहीं 11 मई से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। इधर जोधपुर, बीकानेर संभाग में कुछ इलाकों में कहीं-कहीं तेज़ हीटवेव चलने की संभावना है। इस दौरान जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग में भी हीटवेव चलने की संभावना है। बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग में हीटवेव जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राज्य के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ आंधी व हल्की बारिश होने की संभावना है।

आंधी बारिश की गतिविधियां 11 व 13 मई को भी कुछ भागों में जारी रहने व कहीं-कहीं तेज आंधी 40 से 50 किली प्रतिघंटा से चलने की आशंका हैं। इससे राज्य के तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। आंधी-बारिश के प्रभाव से से राजस्थान में हीट वेव से राहत मिलने की संभावना हैं।

Tags: Weather

Post Comment

Comment List

Latest News

जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा
शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते...
सदन में अब नहीं चल पाएगी भाजपा की मनमानी: कांग्रेस
"स्वस्थ और तंदुरुस्त राजस्थान": इस बार के बजट में चिकित्सा और स्वास्थ्य पर होगा सर्वाधिक फोकस
डंपर चालक ने ली बाइक सवार की जान
जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी मोदी की गारंटी: गहलोत
मोदी 30 जून को करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव
High Court के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ जांच अभियान