खाद्य सुरक्षा में नए पात्र परिवारों का मामला विधानसभा में उठा, विपक्ष ने लगाए आरोप

खाद्य सुरक्षा में नए पात्र परिवारों का मामला विधानसभा में उठा, विपक्ष ने लगाए आरोप

कांग्रेस विधायक मनीष यादव ने शुक्रवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान खाद्य सुरक्षा के तहत पात्र परिवारों को जोड़ने के लिए पोर्टल खोलने का मुद्दा उठाया।

जयपुर। कांग्रेस विधायक मनीष यादव ने शुक्रवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान खाद्य सुरक्षा के तहत पात्र परिवारों को जोड़ने के लिए पोर्टल खोलने का मुद्दा उठाया। यादव ने कहा कि खाद्य सुरक्षा में प्रदेश के 15 लाख वंचित परिवार है। जो खाद्य सुरक्षा से जुड़ने के लिए पोर्टल खुलने का इंतजार कर रहे हैं। पिछले 7 महीने में एक भी नए परिवार को खाद्य सुरक्षा में राशन नहीं दिया।

मंत्री सुमित गोदारा जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में 4 करोड़ 35 लाख लाभार्थियों को इसका लाभ मिल रहा है। हमारी सरकार में आते ही 1 लाख 66 हजार सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों के  योग्यजनों को इससे जोड़ा गया। जल्द ही 7 लाख नामों को और जोड़ा जाएगा।

मनीष यादव ने पूरक प्रश्न में कहा कि अपने घोषणा पत्र सभी गरीब परिवार को राशन देने की घोषणा की थी। जो पूरी तरीके से झूठ है। आपका संकल्प पत्र असत्य है या आपका जवाब  असत्य है। खाद्य सुरक्षा का पोर्टल कब खुलेगा, गांव में लोग इंतज़ार कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा गरीब त्रस्त है, पोर्टल कब खुलेगा तारीख तो बता दो।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश