इजरायल के युद्धक विमानों ने सीरिया में किए हवाई हमले, बड़े पैमाने पर संपत्ति को नुकसान

आंदोलन से जुड़े एक सांस्कृतिक केंद्र पर हमला किए गए

इजरायल के युद्धक विमानों ने सीरिया में किए हवाई हमले, बड़े पैमाने पर संपत्ति को नुकसान

सीरियाई वायु रक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इजरायली जेट द्वारा दागी गई कई मिसाइलों को हवा में ही ध्वस्त कर दिया।

दमिश्क। इजरायली युद्धक विमानों ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के बाहरी इलाके के विभिन्न स्थानों को निशाना बनाकर हवाई हमला किया, जिससे बड़े पैमाने पर संपत्ति को नुकसान हुआ। सीरिया के रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। मंत्रालय की ओर से दिये गये बयान के अनुसार हमले इजरायल के कब्जे वाली गोलन पहाड़ियों की ओर से किये गये। इसमें कहा गया है कि सीरियाई वायु रक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए इजरायली जेट द्वारा दागी गई कई मिसाइलों को हवा में ही ध्वस्त कर दिया। उनके प्रयासों के बावजूद भी कुछ मिसाइलें निशाने पर लगी जिससे संपत्तियों को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने दमिश्क के आसपास के क्षेत्र में गूंजने वाले तीव्र विस्फोटों का प्रमाण दिया है। कथित तौर पर हवाई हमले ईरान द्वारा समर्थित इराकी अल-नुजाबा आंदोलन से जुड़े एक सांस्कृतिक केंद्र पर हमला किए गए। इसके अलावा समूह से जुड़ी एक प्रशिक्षण सुविधा को भी निशाना बनाया गया। दक्षिणी दमिश्क के किस्वा क्षेत्र में भी धमाकों की गूंज की सूचना मिली है। ऑब्जर्वेटरी की रिपोर्ट के मुताबिक सीरियाई सेना ने इजरायली मिसाइलों को रोकने के प्रयास में सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलें तैनात कीं, लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ साबित हुए क्योंकि मिसाइलों ने लक्षित निशानों को ध्वस्त कर दिया। विस्फोटों के तुरंत बाद एम्बुलेंस प्रभावित स्थलों की ओर रवाना हो गईं। ऑब्जर्वेटरी के मुताबिक मई में सीरिया में मिलिशिया समूहों को निशाना बनाकर किये गये इजरायली हवाई हमलों की यह तीसरी घटना है।

 

Tags: missiles

Post Comment

Comment List

Latest News

जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा
शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते...
सदन में अब नहीं चल पाएगी भाजपा की मनमानी: कांग्रेस
"स्वस्थ और तंदुरुस्त राजस्थान": इस बार के बजट में चिकित्सा और स्वास्थ्य पर होगा सर्वाधिक फोकस
डंपर चालक ने ली बाइक सवार की जान
जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी मोदी की गारंटी: गहलोत
मोदी 30 जून को करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव
High Court के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ जांच अभियान