तुर्की ने किया खतरनाक ड्रोन का रन टेस्ट

ह ड्रोन अपनी पहली उड़ान भरने के लिए तैयार है

तुर्की ने किया खतरनाक ड्रोन का रन टेस्ट

बायकर की ओर से किजिलेल्मा ड्रोन का टैक्सी और टेकऑफ रन टेस्ट का वीडियो जारी किया गया है। इस टेस्ट को उत्तर-पश्चिमी तुर्की के कोरलू के अकिंसी फ्लाइट ट्रेनिंग एंड टेस्ट सेंटर में किया गया है। 

अंकारा। तुर्की की ड्रोन बनाने वाली कंपनी बायकर का खतरनाक ड्रोन सामने आ गया है। किजिलेल्मा ड्रोन ने अपना टैक्सी और टेकऑफ रन टेस्ट सफलतापूर्वक पूरा किया है। अब यह ड्रोन अपनी पहली उड़ान भरने के लिए तैयार है। इसे तुर्की के 5वीं पीढ़ी के फाइटर प्रोग्राम के तहत देश में ही तैयार ड्रोन करार दिया जा रहा है। बायकर की ओर से किजिलेल्मा ड्रोन का टैक्सी और टेकऑफ रन टेस्ट का वीडियो जारी किया गया है। इस टेस्ट को उत्तर-पश्चिमी तुर्की के कोरलू के अकिंसी फ्लाइट ट्रेनिंग एंड टेस्ट सेंटर में किया गया है। 

खतरनाक हथियारों से लैस ड्रोन
इस ड्रोन को कई तरह के ऐसे खतरनाक हथियारों से लैस किया जा सकता है, जिसे तुर्की में ही डेवलप किया गया है। किजिलेल्मा ड्रोन में एक निचला रडार क्रॉस सेक्शन एयरफ्रेम दिया गया है। इसके साथ ही यह ड्रोन एक इलेक्ट्रॉनिक स्कैन्ड ऐरे (अएरअ) रडार से भी लैस है। ड्रोन की स्पीड को वर्टिकल स्टेबलाइजर्स की मदद से निचली गति पर नियंत्रित किया जा सकता है। इस ड्रोन में कई ऐसे आंतरिक हथियार भी दिए गए है।

Tags: Drone

Post Comment

Comment List

Latest News