करनाहेड़ा सरपंच और दलाल सरपंच पति 8 हजार रूपए की घूस लेते धरे गए

बारां जिले में कोटा एसीबी टीम की कार्रवाई

करनाहेड़ा सरपंच और दलाल सरपंच पति 8 हजार रूपए की घूस लेते धरे गए

ग्राम पंचायत करनाहेड़ा सरपंच निर्मला मेघवाल और दलाल सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल निवासी न्यू नाकोडा कॉलोनी बारां को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल वर्तमान में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सम्बलपुर में सरकारी अध्यापक है।

बारां। कोटा एसीबी टीम ने बारां में कार्रवाई करते हुए एक सरपंच और दलाल सरपंच पति को 8 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। परिवादी ने ग्राम पंचायत करनाहेडा की दुकान-गोदाम किराये पर ले रखा है। गोदाम खाली न करने और किराए के अतिरिक्त हर माह 2 हजार रुपए लेने की एवज में रिश्वत ली गई थी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि  ग्राम पंचायत करनाहेड़ा सरपंच निर्मला मेघवाल और दलाल सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल  निवासी न्यू नाकोडा कॉलोनी बारां को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया।   सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल वर्तमान में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सम्बलपुर में सरकारी अध्यापक है। 

एसीबी की कोटा ईकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके द्वारा ग्राम पंचायत करनाहेडा की दुकान-गोदाम किराये पर ले रखा है। इस गोदाम को खाली नहीं कराने एवं किराये के नियमानुसार जमा होने वाले किराये के अतिरिक्त 2 हजार रूपए प्रति माह प्राप्त करने के लिए करनाहेड़ा सरपंच निर्मला मेघवाल एवं उसके दलाल पति रामप्रसाद मेघवाल द्वारा 10 हजार रूपए रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है। जिस पर एसीबी कोटा के पुलिस अधीक्षक आलोक श्रीवास्तव के सुपरवीजन में एसीबी कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गया। पुलिस निरीक्षक अजीत बगडोलिया एवं पुलिस निरीक्षक ताराचंद द्वारा बुधवार को टीम के ट्रेप की कार्रवाई करते हुए सरपंच निर्मला मेघवाल और दलाल सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल को परिवादी से 8 हजार रूपए की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार किया गया। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा। 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत