करनाहेड़ा सरपंच और दलाल सरपंच पति 8 हजार रूपए की घूस लेते धरे गए

बारां जिले में कोटा एसीबी टीम की कार्रवाई

करनाहेड़ा सरपंच और दलाल सरपंच पति 8 हजार रूपए की घूस लेते धरे गए

ग्राम पंचायत करनाहेड़ा सरपंच निर्मला मेघवाल और दलाल सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल निवासी न्यू नाकोडा कॉलोनी बारां को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल वर्तमान में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सम्बलपुर में सरकारी अध्यापक है।

बारां। कोटा एसीबी टीम ने बारां में कार्रवाई करते हुए एक सरपंच और दलाल सरपंच पति को 8 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। परिवादी ने ग्राम पंचायत करनाहेडा की दुकान-गोदाम किराये पर ले रखा है। गोदाम खाली न करने और किराए के अतिरिक्त हर माह 2 हजार रुपए लेने की एवज में रिश्वत ली गई थी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि  ग्राम पंचायत करनाहेड़ा सरपंच निर्मला मेघवाल और दलाल सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल  निवासी न्यू नाकोडा कॉलोनी बारां को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया।   सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल वर्तमान में राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सम्बलपुर में सरकारी अध्यापक है। 

एसीबी की कोटा ईकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके द्वारा ग्राम पंचायत करनाहेडा की दुकान-गोदाम किराये पर ले रखा है। इस गोदाम को खाली नहीं कराने एवं किराये के नियमानुसार जमा होने वाले किराये के अतिरिक्त 2 हजार रूपए प्रति माह प्राप्त करने के लिए करनाहेड़ा सरपंच निर्मला मेघवाल एवं उसके दलाल पति रामप्रसाद मेघवाल द्वारा 10 हजार रूपए रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है। जिस पर एसीबी कोटा के पुलिस अधीक्षक आलोक श्रीवास्तव के सुपरवीजन में एसीबी कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय स्वर्णकार के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया गया। पुलिस निरीक्षक अजीत बगडोलिया एवं पुलिस निरीक्षक ताराचंद द्वारा बुधवार को टीम के ट्रेप की कार्रवाई करते हुए सरपंच निर्मला मेघवाल और दलाल सरपंच पति रामप्रसाद मेघवाल को परिवादी से 8 हजार रूपए की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार किया गया। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा। 

Post Comment

Comment List

Latest News

ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार  ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार 
नकली जब्त किए गए नोटों को भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण प्राइवेट लिमिटेड, मुद्रा नगर, सालाबोनी, पचिमा मिदनापुर, पश्चिम बंगाल...
फ्रांस के हेलीकाप्टर जापान, भारत और अमेरिका के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे
झारखंड की दो 'केराकत' ने यूथ गेम्स में जमाया रंग
अलग-अलग किरदार निभाना चाहती है कृति सैनन
कैंसर जॉच आपके द्वार अभियान का हुआ आगाज
जोधपुर में 20 से 22 मार्च को आयोजित होगा राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो
ओवरलोड वाहनों के चलते संपर्क सड़कें हुई जर्जर