अंडर-19 क्रिकेट टीम ने दिया नए साल का तोहफा

अंडर-19 क्रिकेट टीम ने दिया नए साल का तोहफा

फाइनल में श्रीलंका को 9 विकेट से हरा रिकॉर्ड आठवीं बार जीता अंडर-19 एशिया कप का खिताब

दुबई। लेफ्ट आर्म स्पिनर विक्की ओस्तवाल (11 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी और सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी (56) के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने शुक्रवार को यहां फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में नौ विकेट से हरा कर अंडर-19 एशिया कप का खिताब जीत लिया। भारत का यह आठवां खिताब है।


श्रीलंकाई टीम टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बारिश के बाद निर्धारित 38 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 106 रन ही बना सकी। जवाब में भारत ने अंगक्रिश और शाइक राशिद के बीच 96 रनों की साझेदारी की बदौलत 21.3 ओवर में ही एक विकेट पर 104 रन बना कर मैच और खिताब जीत लिया। लेफ्ट आर्म स्पिनर विक्की ओस्तवाल, कौशल तांबे और अन्य गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज बेबस नजर आए और एकाएक विकेट गंवाते रहे। विक्की ने आठ ओवर में 11 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उनके अलावा कौशल ने छह ओवर में 23 रन देकर दो, जबकि राजवर्धन हैंगर्गेकर, रवि कुमार और राज बावा ने एक-एक विकेट लिया। श्रीलंका को धराशाई करने के बाद भारत ने बल्लेबाजी में दबदबा दिखाया और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों अंगक्रिश और राशिद की 96 रनों की साझेदारी की बदौलत नौ विकेट से मैच जीत लिया। अंगक्रिश ने सात चौकों की मदद से 67 गेंदों पर 56 और राशिद ने दो चौकों के सहारे 49 गेंदों पर 31 रन की नाबाद पारी खेली।


श्रीलंका के खिलाफ 5 बार जीता फाइनल

भारत और श्रीलंका के बीच अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में यह पांचवीं भिड़ंत थी। दोनों टीमें इससे पहले 1989, 2003, 2016 और 2018 के फाइनल में आपस में भिड़ीं थी और इन सभी मैचों में भारत ने श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में हराया था और आज भी भारत का यही अंदाज रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News

दूध में मिला बर्ड फ्लू वायरस, डब्ल्यूएचओ ने की पुष्टि दूध में मिला बर्ड फ्लू वायरस, डब्ल्यूएचओ ने की पुष्टि
विश्व स्वास्थ्य संगठन में वैश्विक इन्फ्लूएंजा कार्यक्रम के प्रमुख वेनकिंग झांग ने कहा कि इन मौजूदा प्रकोपों के दौरान पक्षी...
आकाश गंगा प्रोजेक्ट में हवा से बनेगा शुद्ध पानी
एक दशक से भ्रष्टाचारमुक्त है केंद्र की भाजपा सरकार : राजनाथ
मतदान प्रतिशत की बड़ी गिरावट परिणाम को करेगी प्रभावित
माइक्रोसॉफ्ट ने लाँच किया नया एआई टूल, फोटो से वीडियो बनाने में होगी आसानी 
पहला चरण पूरा : दूसरे की बारी, बारह सीटों पर 58% वोटिंग
मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना