पैसे के लिए चार्ली की डैड बॉडी चुरा ले गए थे चोर, फिर हुआ ये अंजाम

डैड बॉडी लौटाने के बदले चोरों ने की थी 6 लाख डॉलर की मांग

पैसे के लिए चार्ली की डैड बॉडी चुरा ले गए थे चोर, फिर हुआ ये अंजाम

इस महान कलाकार की डैड बॉडी को चुराने के पीछे चोरों का इरादा ये था कि वे इसके जरिए पैसे जुटा लेंगे। चार्ली की विधवा पत्नी ऊना और उनके वकील के पास लगभग 27 कॉल आए।

अगर आप से कहा जाए कि सिनेमा की उन हस्तियों के नाम बताओ जिन्होंने दर्शकों को खूब हंसाया हो तो आप एक नाम लिखना बिल्कुल नहीं भूलेंगे। वो नाम है चार्ली चैपलिन। एक महान कलाकार जिसका करियर 75 साल से भी ज्यादा का रहा। रील लाइफ में तो वे लोगों को हंसाने का काम करते ही थे लेकिन उनकी मौत का किस्सा भी किसी डार्क कॉमेडी से कम नहीं है।

चोर आए और चार्ली की डैड बॉडी चुरा ले गए
दिसंबर का महीना और साल था 1977। 84 साल के चार्ली को नींद में स्ट्रॉक आया और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। 27 दिसंबर को जैसा चार्ली ने चाहा था उसी तरह से उन्हें दफनाया गया। एक छोटी और प्राइवेट फ्यूनरल सेरेमनी के साथ दुनिया के इस महानतम कलाकार को अंतिम विदाई दी गई लेकिन पीछे-पीछे एक अजीबो गरीब घटना दौड़ी चली आई। अभी चार्ली को दफनाए दो ही महीने हुए थे कि लुटेरे उस जगह पर पहुंचे जहां उन्हें दफनाया गया था। लुटेरों ने चार्ली की क्रब खोदी और ताबूत समेत डैड बॉडी को चुराकर ले गए।

चार्ली की पत्नी से मांगे 6 लाख डॉलर
इस महान कलाकार की डैड बॉडी को चुराने के पीछे चोरों का इरादा ये था कि वे इसके जरिए पैसे जुटा लेंगे। चार्ली की विधवा पत्नी ऊना और उनके वकील के पास लगभग 27 कॉल आए। हर बार फोन के दूसरी ओर से चोरों की आवाज आती और वे डैड बॉडी लौटाने के बदले 6 लाख डॉलर की मांग करते। ये वाकई में बड़ी अजीबो गरीब घटना थी जिसके भी कान में ये खबर पहुंचती वो हैरान रह जाता।

और इस तरह पकड़े गए चोर
पुलिस ने इस मामले की जांच-पड़ताल शुरु की। चार्ली की विधवा पत्नी की फोन लाइन के साथ-साथ आस-पास के 200 से ज्यादा टेलिफोन बूथ की भी निगरानी की गई। आखिरकार एक दिन एक फोन बूथ से पुलिस ने एक चोर को धर लिया। पकड़ा गया अपराधी रोमन नाम का एक 25 साल का पोलिश रिफ्यूजी था जिसे धर लिए जाने के बाद घटना की पूरी पोल पट्टी खुलना शुरु हुई। रोमन के साथ एक बुल्गेरियन प्रवासी ने इस वारदात को अंजाम दिया था।

Read More अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार

Read More डांस ऑफ एनवी गाने पर फिर थिरकेंगी माधुरी-करिश्मा

घर से एक मील दूर ही दफ्न थी चार्ली की डैड बॉडी
चोरों ने अपना गुनाह कबूला और चार्ली की डैड बॉडी को सौंप दिया। चोरों ने बताया कि उन्होंने डैड बॉडी को इसलिए चुराया था ताकि वे अपनी आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सके। उन्होंने चार्ली की बॉडी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। इतना ही नहीं चोरों ने उनकी डैड बॉडी को कई किलोमीटर दूर ले जाने के बजाय चार्ली के घर से एक मील की दूरी पर ही मक्के के खेत में दफनाया हुआ था। अपनी इस हरकत से दोनों चोर काफी शर्मिंदा थे और पश्चाताप की भावना से भरे हुए थे। इसे जाहिर करने के लिए उन्होंने चार्ली की पत्नी को एक पत्र भी लिखा था जिसके बाद ऊना ने उन्हें माफ कर दिया था।

Read More फिल्म गुलाबी के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं हुमा कुरैशी

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद से ही रेलवे प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग और निगरानी रखी जा...
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा