तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या 48 हज़ार से बढ़ाकर 60 हज़ार करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

युवा हल्ला बोल के अध्यक्ष ईरा बोस के नेतृत्व में शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन किया

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या 48 हज़ार से बढ़ाकर 60 हज़ार करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

ईरा बोस प्रदेशाध्यक्ष युवा हल्ला बोल के नेतृत्व में अध्यापक भर्ती परीक्षा में तृतीय श्रेणी  शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या 48 हज़ार से बढ़ाकर 60 हज़ार करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन किया गया

जयपुर। शाहिद स्मारक जयपुर में ईरा बोस प्रदेशाध्यक्ष युवा हल्ला बोल के नेतृत्व में अध्यापक भर्ती परीक्षा में तृतीय श्रेणी  शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या 48 हज़ार से बढ़ाकर 60 हज़ार करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन किया गया। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों ने 6 जून शहीद स्मारक पर विशाल धरना प्रदर्शन का ऐलान किया ईरा बोस का कहना है कि कई सालों से यह भर्ती प्रक्रिया चल रही है इसमें कई ऐसे अभ्यर्थी भी शामिल हैं जिनकी अब एज लिमिट भी पूरी हो चुकी है।
एक बार अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर रद्द होने की वजह से यह भर्ती प्रक्रिया काफी लंबी हो गई है और इसमें नए अभ्यर्थियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है लेकिन पदों की संख्या में कभी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। अभ्यर्थियों का कहना है पिछले कई सालों से लगातार तैयारी कर रहे हैं कुछ ही पदों पर भर्ती निकाली जाती है लेकिन उस भर्ती में भारी संख्या में बेरोजगार बैठते हैं अच्छे अंक लाने के बावजूद भी वह लोग जब नौकरी नहीं ले पाते है तो मानसिक तनाव से गुजरना पड़ता है।

अभ्यर्थियों की मांग है कि अध्यापक भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाकर 60 हजार की जाए ताकि हजारों घरों में और खुशियां आए और कुछ बेरोजगार साथियों को इसका फायदा मिल सके। आज 6 जून शहीद स्मारक पर बेरोजगारों ने विशाल धरना प्रदर्शन कर रहे है और सरकार से आर-पार की लड़ाई के लिए बेरोजगारों का जमघट शहीद स्मारक पर इकट्ठा है जब तक मांग पूरी नही हुई तब तक था से नही हटेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
चाहे ग्रामीण क्षेत्र के गरीब काश्तकार हों, या शहरी क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता, किसी भी व्यक्ति को बिजली विभाग द्वारा...
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
गाजा में इजरायल की बमबारी से 212 विद्यालय प्रभावित : संरा
जब वोट गलत हाथों में जाता था तो लोग मुजफ्फरनगर आने से डरते थे: CM योगी
दोपहिया से चार गुना चौपहिया के बन रहे प्रदूषण सर्टिफिकेट