तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या 48 हज़ार से बढ़ाकर 60 हज़ार करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

युवा हल्ला बोल के अध्यक्ष ईरा बोस के नेतृत्व में शहीद स्मारक पर धरना प्रदर्शन किया

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या 48 हज़ार से बढ़ाकर 60 हज़ार करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

ईरा बोस प्रदेशाध्यक्ष युवा हल्ला बोल के नेतृत्व में अध्यापक भर्ती परीक्षा में तृतीय श्रेणी  शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या 48 हज़ार से बढ़ाकर 60 हज़ार करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन किया गया

जयपुर। शाहिद स्मारक जयपुर में ईरा बोस प्रदेशाध्यक्ष युवा हल्ला बोल के नेतृत्व में अध्यापक भर्ती परीक्षा में तृतीय श्रेणी  शिक्षक भर्ती में पदों की संख्या 48 हज़ार से बढ़ाकर 60 हज़ार करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन किया गया। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों ने 6 जून शहीद स्मारक पर विशाल धरना प्रदर्शन का ऐलान किया ईरा बोस का कहना है कि कई सालों से यह भर्ती प्रक्रिया चल रही है इसमें कई ऐसे अभ्यर्थी भी शामिल हैं जिनकी अब एज लिमिट भी पूरी हो चुकी है।
एक बार अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर रद्द होने की वजह से यह भर्ती प्रक्रिया काफी लंबी हो गई है और इसमें नए अभ्यर्थियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है लेकिन पदों की संख्या में कभी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। अभ्यर्थियों का कहना है पिछले कई सालों से लगातार तैयारी कर रहे हैं कुछ ही पदों पर भर्ती निकाली जाती है लेकिन उस भर्ती में भारी संख्या में बेरोजगार बैठते हैं अच्छे अंक लाने के बावजूद भी वह लोग जब नौकरी नहीं ले पाते है तो मानसिक तनाव से गुजरना पड़ता है।

अभ्यर्थियों की मांग है कि अध्यापक भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाकर 60 हजार की जाए ताकि हजारों घरों में और खुशियां आए और कुछ बेरोजगार साथियों को इसका फायदा मिल सके। आज 6 जून शहीद स्मारक पर बेरोजगारों ने विशाल धरना प्रदर्शन कर रहे है और सरकार से आर-पार की लड़ाई के लिए बेरोजगारों का जमघट शहीद स्मारक पर इकट्ठा है जब तक मांग पूरी नही हुई तब तक था से नही हटेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

फर्जी एनओसी से ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में 12 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश फर्जी एनओसी से ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में 12 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट पेश
एसआईटी ने कहा कि इन आरोपियों सहित अन्य आरोपियों से साक्ष्य इकट्ठा कर जांच करनी है। इसलिए उनके खिलाफ अनुसंधान...
इजरायल की निपटान गतिविधि पर संयुक्त राष्ट्र न्यायालय के फैसले का स्वागत
आर-कैट के लिए तकनीकों के 20 नए पाठ्यक्रमों को मंजूरी
रामगढ़ बांध क्षेत्र में जारी एनओसी की होगी जांच
उत्तराखंड में केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन, मलबे में दबने से 3 श्रद्धालुओं की  मौत
मालवीयनगर: अवैध निर्माणों पर चला पीला पंजा
पुलिस के जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में नक्सली ढेर