जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना

लोक नाटकों में राजस्थानी रामलीला की प्रस्तुति हुई

जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना

जवाहर कला केन्द्र में चल रहे 27वें लोकरंग महोत्सव में राजस्थान के लोक नाटक, विभिन्न राज्यों की लोक कला प्रस्तुतियों और दस्तकारों के उत्पादों को खूब सराहना मिल रही है।

जयपुर। जवाहर कला केन्द्र में चल रहे 27वें लोकरंग महोत्सव में राजस्थान के लोक नाटक, विभिन्न राज्यों की लोक कला प्रस्तुतियों और दस्तकारों के उत्पादों को खूब सराहना मिल रही है। शिल्पग्राम के मुख्य मंच पर हेला ख्याल, मांड गायन, अलगोजा वादन, चकरी नृत्य, कालबेलिया, चरी, बिहार का झिझिया, तमिलनाडु का कुदुम्बाट्टम, हरियाणा का फाग, मध्य प्रदेश का सैला व गुदुम बाजा, ओडिशा का रसरकेली, जम्मू-कश्मीर का जागरणा और उत्तर प्रदेश के मयूर नृत्य की प्रस्तुतियों ने मन मोहा।

लोक नाटकों में राजस्थानी रामलीला की प्रस्तुति हुई। मध्यवर्ती के मंच पर मध्य प्रदेश के मटकी, गुजरात के केरबा नो वेश, अरुणाचल के रिखम पदा, गोवा के देखणी, उत्तराखंड के छपेली, मिजोरम के चैरो, असम के तिवा नृत्य, तमिलनाडु के कड़गम-कावड़ी, महाराष्ट्र के सोंगी मुखवटे और गुजरात रास की प्रस्तुति हुई।

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान