एडीजी ने तबादला किया, डीसीपी ने रिलीव किया फिर भी थानाप्रभारी बनकर बैठे रहे इंस्पेक्टर जगदीश तंवर

यदि थाने से कार्यमुक्त कर दिया जाता तो नहीं लगता कमिश्नरेट पर कलंक

एडीजी ने तबादला किया, डीसीपी ने रिलीव किया फिर भी थानाप्रभारी बनकर बैठे रहे इंस्पेक्टर जगदीश तंवर

शहरभर में चर्चा किसकी मेहरबानी से थाने में डटे रह गए तंवर

जयपुर। एसीबी की कार्रवाई के दौरान 50 हजार रुपए की घूस लेने वाले कोटखावदा थानाप्रभारी जगदीश तंवर की जड़ें कमिश्नरेट में काफी मजबूत जमी हुई थी। तंवर का तबादला 25 जनवरी को एडीजी कार्मिक अनिल पालीवाल ने एटीएस-एसओजी में कर दिया था। वहीं कमिश्नरेट के डीसीपी हैडक्वार्टर अरशद अली ने तंवर को चार फरवरी को रिलीव कर दिया, फिर भी तंवर थानाप्रभारी बनकर बैठे रहे। इस बात की चर्चा थानों से लेकर पुलिस मुख्यालय तक है कि कौन इतना मेहरबान था, जिसने तबादला और रिलीव होेने के आदेश के बाद भी थानाप्रभारी बनकर रहने दिया। इस बात की जांच पुलिस मुख्यालय अपने स्तर पर करेगी।

पुलिस मुख्यालय के आदेश पर नहीं दिखाई गम्भीरता: एडीजी कार्मिक अनिल पालीवाल ने आठ इंस्पेक्टर की तबादला सूची 25 जनवरी को जारी की थी। इस सूची में जगदीश प्रसाद तंवर का नाम भी था। इन सात इंस्पेक्टरों में से छह का प्रशासकीय आधार पर एसओजी में तबादला किया था। इस सूची के अनुसार तंवर को भी एसओजी प्रशासकीय आधार पर भेजा गया था। इस आदेश के जारी होने के बाद डीसीपी मुख्यालय अरशद अली ने चार फरवरी को रिलीव कर दिया था, लेकिन वह फिर भी थानाप्रभारी बनकर बैठे रहे और पुराने हिसाब को निपटाते रहे।


डीजीपी मीटिंग ले रहे थे पुलिसकर्मी हो रहे थे ट्रैप: डीजीपी एमएल लाठर ने सोमवार को सुबह से ही रेंज आईजी और एडीजी की मीटिंग लेना शुरू कर दिया। मीटिंग में अधिकारियों को बेहतर पुलिसिंग करने की सीख दे रहे थे। उधर एसीबी ने जयपुर कमिश्नरेट के दक्षिण जिले के कोटखावदा थानाप्रभारी जगदीश तंवर और करौली के नादौती में एएसआई निहाल को घूस लेते दबोच लिया। दिनभर इसकी चर्चा रही।


बड़े स्तर पर होती है मनमर्जी:
पुलिस मुख्यालय की ओर से आए दिन तबादला सूची जारी होती है, लेकिन कई दिग्गज अधिकारी खुद को रिलीव नहीं होने देते। कई अधिकारी अपने मनचाहे पुलिसकर्मी को रिलीव नहीं करते। ऐसे में काफी समय तक वो उसी पद पर रहकर कार्य करते हैं, जिससे सिस्टम को कई तरह से क्षति होती है।

थानाप्रभारी जगदीश तंवर का तबादला हुआ था। इसके बाद उन्हें चार फरवरी को रिलीव कर दिया था।
- डीसीपी अरशद अली, पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, जयपुर आयुक्तालय

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत