महाराष्ट्र सरकाए ने आईपीएल में 25 प्रतिशत दर्शकों को आने की दी अनुमति

एक अधिकारिक बयान में कहा कि 25 प्रतिशत लोगों को ही अनुमति दी जाएगी

महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल में 25 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति दे दी है। दर्शक वैक्सीनेटेड हो। 26 मार्च से मुंबई और पुणे में आईपीएल के मैच खेले जाएंगे।

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल में  25 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति दे दी है। दर्शक वैक्सीनेटेड हो। 26 मार्च से मुंबई और पुणे में आईपीएल के मैच खेले जाएंगे। राज्य सरकार ने एक अधिकारिक बयान में कहा कि कोविड 19 केस कम होने के बावजूद 25 प्रतिशत लोगों को ही अनुमति दी जाएगी और स्टेडियम में एंट्री करने के लिए दर्शकों का पूरी तरह से वैक्सीनेटेड होना आवश्यक है। महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल के सुचारू संचालन के लिए बीसीसीआई और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के साथ बैठक के बाद यह फैसला हुआ है। बैठक में राज्य सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे और एकनाथ शिंदे के साथ एमसीए प्रमुख विजय पाटिल और शीर्ष परिषद के सदस्य अजिंक्य नाइक, अभय हडप, कोषाध्यक्ष जगदीश आचरेकर मौजूद रहे।

बैठक के बाद आदित्य ठाकरे ने लगातार ट्वीट् किया कि के सुचारू रूप से चलाने के लिए मंत्री एकनाथ शिंदे और मुंबई पुलिस और नगर निगमों के अधिकारियों के साथ आईपीएल और बीसीसीआई की एक संयुक्त बैठक नवी मुंबई के ठाणे में की। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के उपमुख्यमंत्री आईपीएल के दूसरे स्थल पुणे के लिए भी इसी तरह की बैठक करेंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ने कहा कि पुणे के लिए डीसीएम की अध्यक्षता में बैठक प्रस्तावित है जिससे सभी शहरों में टूर्नामेंट सफलतापूर्वक आयोजित हो सके।

बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एमसीए ग्राउंड, ठाणे में एमसीए ग्राउंड, डॉ डी वाई पाटिल यूनिवर्सिटी ग्राउंड और सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ़ इंडिया) और घनसोली में रिलायंस कॉरपोरेट पार्क ग्राउंड के साथ एक फुटबॉल पिच की अभ्यास स्थल के लिए प्राधिकरण द्वारा पहचान की गई है। खिलाड़ी आठ मार्च से यहां पर आना शुरू कर देंगे, सभी प्रतिभागियों को मुंबई में आने से पहले 48 घंटे पहले आरटी पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा। बबल में जाने से पहले खिलाड़यिों को तीन से पांच दिन के क्वारंटीन में रहना होगा। आइसोलेशन में प्रतिभागियों को तीन बार आरटीपीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा। पहला आरटीपीसीआर टेस्ट पहले दिन, दूसरा टेस्ट तीसरे दिन और आ$खरिी टेस्ट पांचवें दिन होगा।

क्वारंटीन होता है, तो प्रतिभागियों का टेस्ट होगा। अगर तीनों ही टेस्ट नकारात्मक आते है, तो उन्हें क्वारंटीन से निकलकर टीम एक्टिविटी में जाने की अनुमति होगी। यह भी समझा जाता है कि सभी प्रतिभागी, टूर्नामेंट से जुड़े सभी लोगों का हर तीन से पांच दिन में आरटीपीसीआर टेस्ट होगा। वहीं मुंबई में दस होटलों को चुना गया है, जबकि दो पुणे में देखे गए हैं। यह भी पता चला है कि खिलाड़ियों को मैदान पर प्रैक्टिस या मैच में जाने के लिए कॉरिडोर बनाया जाएगा, जिससे उन्हें नवी मुंबई या ठाणे से साउथ मुंबई जाने के लिए ईस्टर्न फ्रीवे का प्रयोग करने की अनुमति होगी।

Read More ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत