अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री के परिसरों पर छापे

आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किये

अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री के परिसरों पर छापे

सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) ने अन्नाद्रमुक के नेता एवं पूर्व मंत्री एसपी वेलुमणि और उनके परिवार के सदस्यों के विभिन्न ठिकानों पर छापा मारकर करीब 11.153 किलो सोना, 118.506 किलो चांदी, 86 लाख रुपये नकदी और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किये।

चेन्नई। सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) ने अन्नाद्रमुक के नेता एवं पूर्व मंत्री एसपी वेलुमणि और उनके परिवार के सदस्यों के विभिन्न ठिकानों पर छापा मारकर करीब 11.153 किलो सोना, 118.506 किलो चांदी, 86 लाख रुपये नकदी और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किये। डीवीएसी की जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि 59 स्थानों (जिनमें कोयम्बटूर के 42 स्थान, चेन्नई में सात, सलेम में चार, तिरुपुर में दो तथा नमक्कल, कृष्णागिरी, तिरुपत्तूर और केरल के अनाइकट्टी में एक-एक स्थान) पर छापे के दौरान अधिकारियों ने आपत्तिजनक दस्तावेज, फोन, कई बैंक लॉकरों की चाबियां, लैपटॉप, कंप्यूटर हार्ड डिस्क आदि और मामले से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किये। विभिन्न प्रकार की क्रिप्टो मुद्राओं में 34 लाख रुपये के निवेश का भी पता चला है।

विज्ञप्ति में विश्वसनीय जानकारी के आधार पर कहा गया है कि पूर्व नगर प्रशासन एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं थोंडामुथुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले वर्तमान विधायक वेलुमणि ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। वेलुमणि पर आरोप है कि उन्होंने 12 अन्य आरोपियों के साथ मिलकर आपराधिक साजिश रचकर 27 अप्रैल 2016 से 15 मार्च 2021 के बीच अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से 58,23,97,052 रुपये की अधिक आय की।


Post Comment

Comment List

Latest News