अमित शाह ने 1950 करोड़ के एएमसी के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

अमित शाह ने 1950 करोड़ के एएमसी के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज गांधीनगर और अहमदाबाद के दोनों लोकसभा क्षेत्रों में ईडब्ल्यूएस आवास का ड्रॉ हुआ है और लगभग 891 करोड रुपये की लागत से 44 प्रकल्प का लोकार्पण हुआ है।

अहमदाबाद। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद में 1950 करोड़ रूपए की लागत से अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

शाह ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि आज अहमदाबाद शहर में 1900 करोड रुपए से ज्यादा के विकास कार्यों का लोकार्पण हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2001 से पूरे देश में लोकाभिमुख और सर्वांगीण विकास की व्याख्या को गुजरात से स्थापित करने का काम किया है। उनके द्वारा शुरु की गई विकास यात्रा अनवरत रुप से अभी तक चल रही है। उन्होंने गुजरात में एक साथ गरीबों को सवा लाख घर दे दिए हैं और अब गरीब अपने घरों में रहने लगे हैं।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विकास की एक नई कल्पना को गुजरात मॉडल के रूप में आकार दिया और देश की जनता ने इसके आधार पर उनको देश की कमान सौंपी। उनके नेतृत्व में पिछले दस साल में पूरे देश में हर क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन हुए हैं जिससे देश के 140 करोड नागरिको के मन में विश्वास है कि 2047 में विश्व में हर क्षेत्र में भारत पहले स्थान पर होगा।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अनेक ऐसे काम, जो सदियों से लंबित थे, किए हैं। पिछले माह ही उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की है। लगभग 550 साल से देश का हर नागरिक राह देख रहा था कि कब अयोध्या में राममंदिर का निर्माण हो और उन्होंने इसे कर दिखाया। उन्होंने ऐसे अनेक कामो को गति और दिशा दी है। मोदी सरकार के पिछले दस साल में पहले पांच साल तो पिछली सरकारों की कमियां पूरी करने में लग गए, अगले पांच साल में नींव डाली और अब तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर वह उस नींव पर बहुत तेज गति से भव्य इमारत की रचना करेंगे। 

Read More अमरनाथ यात्रा पर हमला करना चाहते थे आतंकवादी : सेना

शाह ने कहा कि आज महर्षि दयानंद सरस्वती जी की 200वीं जयंती है। गुजरात में पैदा हुए महर्षि दयानंद जी ने हमारे वेदों को पुनस्र्थापित किया। महर्षि, दयानंद जी ने पूरे उत्तर भारत में व्यसन मुक्ति, राष्ट्रभक्ति, आजादी, मातृभाषा और वेदों के लिए एक प्रचंड आंदोलन चलाया।

Read More Foreign Exchange Reserves 5.16 बिलियन डॉलर बढ़कर 657.2 बिलियन डॉलर पर

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज गांधीनगर और अहमदाबाद के दोनों लोकसभा क्षेत्रों में ईडब्ल्यूएस आवास का ड्रॉ हुआ है और लगभग 891 करोड रुपये की लागत से 44 प्रकल्प का लोकार्पण हुआ है। इसके अलावा 1,058 करोड रुपये की लागत वाले 26 प्रकल्प का भूमिपूजन भी हुआ है। कुल मिलाकर आज यहां 1950 करोड रुपये के विकास कामों की शुरुआत हुई है, जिनमें से गांधीनगर क्षेत्र में 1,000 करोड रुपए के काम शामिल हैं। आज अनेक पानी, रेलवे योजनाएं, तालाबों का नवीनीकरण, ड्रेनेज पङ्क्षम्पग स्टेशन, कॉमन हॉल, आंगनवाडी जैसे सभी कामों का लोकार्पण यहां हुआ है। मोदी और भूपेन्द्र पटेल की जोडी ने गुजरात में विकास की गति को बनाए रखा है।

Read More दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित

Post Comment

Comment List

Latest News

छत्तीसगढ़ कोल ब्लॉक पर दोनों सीएम के बयानों से विरोधाभास: गहलोत छत्तीसगढ़ कोल ब्लॉक पर दोनों सीएम के बयानों से विरोधाभास: गहलोत
इस मुद्दे पर गुमराह कर रहे हैं या दोनों मुख्यमंत्री मिलकर अपने-अपने राजनीतिक हितों के अनुरूप जनता को गुमराह कर...
RPF ने पिछले 7 वर्षों में 'ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते' के तहत 84,119 बच्चों को बचाया
सुस्त निवेश से 10 वर्ष में घाटी आर्थिक विकास की रफ्तार : कांग्रेस
आतंकी हमलों की रोकथाम के लिए केंद्र करे गम्भीरता से प्रयास: गहलोत
बड़ी बड़ी बातें नहीं कर केन्द्र आतंकियों के खिलाफ करें सख्त कार्यवाही: डोटासरा
जयपुर संभाग में हुआ 9 लाख 92 हजार से ज्यादा वृक्षारोपण
औषधि के उच्च मानक तय करना जरूरी, विश्व स्तरीय विनियामक ढांचे की आवश्यकता है: नड्डा