42 साल की हुई पूजा भट्ट

पूजा भट्ट इन दिनों बतौर फिल्मकार फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है

42 साल की हुई पूजा भट्ट

साल 2003 में प्रदर्शित फिल्म पाप के जरिये पूजा भट्ट ने निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया। साल 2012 में फिल्म जिस्म 2 के जरिये पूजा भट्ट ने सन्नी लियोनी को बॉलीवुड में लांच किया।

मुंबई। बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री -फिल्मकार पूजा भट्ट आज 42 साल की हो गयी। 24 फरवरी 1972 को मुंबई में जन्मी पूजा भट्ट ने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरूआत अपने पिता महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म डैडी से की। इस पिल्म में पूजा भट्ट के पिता की भूमिका अनुपम खेर ने निभायी थी। अपनी पहली हीं फिल्म के जरिये पूजा भट्ट ने दर्शकों के बीच अपने अभिनय का लोहा मनवा लिया।साल 1991 में प्रदर्शित फिल्म दिल है कि मानता नही पूजा भट्ट के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। महेश भट्ट निर्देशित इस फिल्म में पूजा भट्ट के अपोजिट आमिर खान थे। फिल्म की कहानी हॉलीवुड फिल्म इट हैपेंड वन नाईट पर आधारित थी। फिल्म में पूजा भट्ट और आमिर खान ने अपने चुलबुले अंदाज से दर्शकों का दिल जीतकर फिल्म को सुपरहिट बना दिया।

साल 1991 में पूजा भट्ट की एक और सुपरहिट पिल्म सड़क प्रदर्शित हुयी। महेश भट्ट के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पूजा भट्ट की जोड़ी संजय दत्त के साथ काफी पसंद की गयी। साल 1992 में पूजा भट्ट की फिर तेरी कहानी याद आयी और सर जैसी हिट फिल्मों में काम किया।साल 1992 से साल 1996 के बीच पूजा भट्ट ने तड़ीपार,चोर और चांद,नाराज,गुनेहगार, अंगरक्षक, चाहत,हम दोनों जैसी कुछ फिल्मो में अभिनय किया लेकिन सभी फिल्मे टिकट खिड़की पर बेअसर साबित हुई।

साल 1997 में पूजा भट्ट ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रख दिया और तमन्ना फिल्म के निर्माण के साथ इस फिल्म में अभिनय भी किया। इस फिल्म के जरिये उन्होंने एक ऐसे हिजड़े की जिंदगी को पेश किया जो समाज के तमाम विरोध के बावजूद एक अनाथ लड़की का पालन पोषण करता है। हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास सफल नही हुई लेकिन समीक्षकों का मानना है कि यह फिल्म पूजा भट्ट निर्मित उत्कृष्ट फिल्मों में एक है। साल 1998 में पूजा भट्ट ने जख्म और दुश्मन जैसी सुपरहिट पिल्मों का निर्माण किया। जख्म के जरिये पूजा भट्ट ने अयोध्या में हुए बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद मुंबई में हुए दंगे में एक परिवार की त्रास्दी को रूपहले पर्दे पर पेश किया था। इस फिल्म में पूजा भट्ट ने अपने संजीदा किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

साल 2003 में प्रदर्शित फिल्म पाप के जरिये पूजा भट्ट ने निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया। साल 2012 में फिल्म जिस्म 2 के जरिये पूजा भट्ट ने सन्नी लियोनी को बॉलीवुड में लांच किया। पूजा भट्ट इन दिनों बतौर फिल्मकार फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है।

Read More फिल्म कल्कि 2898 एडी के नए पोस्टर में अमिताभ बच्चन का लुक रिलीज

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग