महिला पाक हैंडलर को जानकारी भेजी, कैंटीन संचालक गिरफ्तार

पाकिस्तानी खुफिया हैंडलर्स के निरंतर संपर्क में है

महिला पाक हैंडलर को जानकारी भेजी, कैंटीन संचालक गिरफ्तार

इस पर इंटेलिजेंस टीम ने जांच की तो पता चला कि वह हनीट्रैप के प्रलोभन में आकर सोशल मीडिया के जरिये पाक महिला एजेंट को संवेदनशील सूचनाएं भेज रहा है।

जयपुर। राजस्थान इंटेलिजेंस ने मिलिट्री इंटेलिजेंस बीकानेर के साथ मिलकर पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी में शामिल महिला हैंडलर के लिए जासूसी कर रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। अब टीमें इससे जानकारी जुटा रही हैं कि इसने सूचना भेजने की एवज में कितने रुपए लिए थे। गिरफ्तार विक्रम सिंह (31) उपर का बास लाखासर डूंगरगढ़ बीकानेर का रहने वाला है। एडीजी (इंटेलिजेंस) संजय अग्रवाल ने बताया कि पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों द्वारा की जाने वाली जासूसी गतिविधियों पर राजस्थान इंटेलिजेंस टीमें लगातार निगरानी रख रही हैं। इस निगरानी में पता चला कि विक्रम सिंह सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया हैंडलर्स के निरंतर संपर्क में है।

इस पर इंटेलिजेंस टीम ने जांच की तो पता चला कि वह हनीट्रैप के प्रलोभन में आकर सोशल मीडिया के जरिये पाक महिला एजेंट को संवेदनशील सूचनाएं भेज रहा है। आरोपी विक्रम सिंह बीकानेर के आर्मी एरिया में लंबे समय से वेट कैंटीन चला रहा है। करीब एक साल से यह पाक खुफिया एजेंट अनीता के संपर्क में था। पाक हैंडलर के मांगने पर विक्रम आर्मी एरिया की संवेदनशील जानकारियां फोटोग्राफ, प्रतिबंधित स्थान की लोकेशन व वीडियो और यूनिटों व अधिकारियों की जानकारी उपलब्ध करवा रहा था। विक्रम से पूछताछ और उसके मोबाइल फोन के तकनीकी विश्लेषण से इन तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपी के विरुद्ध शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है।

 

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में