भजनलाल शर्मा ने पेपरलीक में अब तक की कार्रवाई पर अधिकारियों की ली बैठक

कुछ अहम निर्णय लेने का भी सुझाव दिया

 भजनलाल शर्मा ने पेपरलीक में अब तक की कार्रवाई पर अधिकारियों की ली बैठक

फरार चल रहे अधिकारियों-कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की दिशा में कुछ अहम निर्णय लेने का भी सुझाव दिया। 

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्य में पेपरलीक और नकल पर पूर्ण रोक लगाने को एसआईटी व एसओजी टीम की मीटिंग ली। इस दौरान सीएम ने एसओजी टीम की तारीफ करते हुए अधिकारियों की सराहना की। एसओजी को अब नया टास्क दिया है कि पेपरलीक को लेकर जो भी लंबित मामले हैं, उनका खुलासा किया जाए। इस दौरान सीएम ने साफ तौर पर कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। अधिकारियों ने मामले में अब तक की सभी जानकारियों से सीएम को अवगत कराया और फरार चल रहे अधिकारियों-कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की दिशा में कुछ अहम निर्णय लेने का भी सुझाव दिया। 

ओटीएस स्थित अपने आवास पर बैठक में मुख्यमंत्री ने पेपर लीक प्रकरण की प्रगति रिपोर्ट को लेकर समीक्षा की व उचित दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले समय में किसी भी प्रकार का पेपर लीक इस राजस्थान की धरती पर नहीं होगा और जिन लोगों ने पेपरलीक कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान में पेपर लीक और नकल पर पूर्ण रोक लगाने की दिशा में सरकार लगातार फैसले ले रही है। हमारी सरकार शुचितापूर्वक एवं पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए वचनबद्ध है। बैठक में अधिकारियों ने अब तक की कार्रवाई से अवगत कराते हुए एसओजी ने एसआईटी विंग में स्टाफ की कमी, जिलों में एसआईटी विंग की स्थापना करने की जरुरत बताई। सीएम ने अधिकारियों की समस्याएं भी सुनी और उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया। बैठक में मुख्यमंत्री के साथ-साथ डीजीपी यूआर साहू, एडीजी एसओजी वीके सिंह सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।

एसओजी टीम को हर संसाधन का दिया भरोसा 
मीटिंग के बाद एसओजी के एडीजी वीके सिंह मीडिया को बताया कि नकल गिरोह पर लगाम कसी जाएगी। सीएम ने एसओजी टीम को बधाई दी। हमने पूरी कार्रवाई के बारे में सीएम को फीडबैक दिया। बातचीत के दौरान सीएम ने टीम को सभी संसाधन मुहैया कराने के लिए आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा कि हमें जनता के विश्वास को और मजबूत कायम करना है। इसके लिए आगे भी एसओजी की टीम कार्रवाई जारी रखेगी और पेपर लीक माफियाओं को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

Tags: bhajanlal

Post Comment

Comment List

Latest News

आधे नाले भी नहीं हुए साफ, ग्रेटर महापौर ने दिखाई सख्ती आधे नाले भी नहीं हुए साफ, ग्रेटर महापौर ने दिखाई सख्ती
अधिकारियों ने बताया कि निगम ग्रेटर में 250 नालों की सफाई कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा जिसमें से...
अनंतनाग सीट पर चुनाव तिथि पुनर्निर्धारण की मांग को लेकर महबूबा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया बैन, ईरान की मदद पर बौखलाया
शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़
छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा, शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश