भजनलाल सरकार ‘‘वंडर सरकार’’ महज 90 दिन में संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने में जुटी : तिवाड़ी 

भजनलाल सरकार ‘‘वंडर सरकार’’ महज 90 दिन में संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने में जुटी : तिवाड़ी 

पेट्रोल-डीजल पर वेट और फ्रेट कम करने से प्रदेश के सभी जिलो में समान होंगी दरेंः-घनश्याम तिवाड़ी 

जयपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश की भजनलाल सरकार को ‘‘वंडर’’ सरकार बताया। सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि महज 90 दिन में प्रदेश की भजनलाल सरकार ने प्रदेश की 73 लाख महिलाओं को 450 रूपये में एलपीजी सिलेंडर देने का वादा पूरा किया। वहीं चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पेट्रोल-डीजल की दरों की समीक्षा के लिए कहा था, लेकिन कल केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2 रूपये कम किये और प्रदेश की भजनलाल सरकार ने 2 प्रतिशत वैट और फ्रेट घटाकर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगतियों को दूर किया है। 

सासंद घनश्याम तिवाड़ी ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जो कि 46 प्रतिशत था उसको बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया। इससे राज्य सरकार को 1640 करोड़ का अतिरिक्त भार वहन करना पड़ेगा। वहीं पेट्रोल-डीजल पर वैट-फ्रेट कम करने से 1750 करोड़ रूपया तेल कंपनियों को चुकाएगी। एसआईटी द्वारा त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा करते हुए उन्होने कहा कि यही एसआईटी पहले भी थी और आज भी है। भजनलाल सरकार द्वारा एसआईटी गठन के तुरंत बाद पेपर लीक प्रकरण के 65 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और 20 डमी कैंडिडेट और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही गैंगेस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए 15 हजार लोगों को पाबंद किया गया है। 

सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के समय राजस्थान देश का सबसे महंगा प्रदेश कहलाया जाता था, लेकिन भाजपा सरकार आते ही एलपीजी गैस सिलेंडर, पेट्रोल-डीजल की दरों को कम करने से महंगाई पर नियंत्रण होने लगा है। वहीं प्रदेश की भजनलाल सरकार ने थर्मल पावर प्लांट के लिए काॅल आवंटन के समय ही समुचित कोयला खरीदकर आपूर्ति को सुनिश्चित किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने रूस-यूक्रेन युद्ध के बावजूद रूस से 30 प्रतिशत क्रूड खरीदकर रिफाइनरी से शुद्ध कर यूरोप में एक्सपोर्ट करने का काम किया है। ऊर्जा के क्षेत्र में भारत आत्मनिर्भर बन रहा है और देश के भीतर ऊर्जा तंत्र मजबूत हो रहा है। ईआरसीपी समझौते के बाद जहां पहले 13 जिलों को इससे लाभ मिलने की बात कही गई थी अब इस समझौते का विस्तार करते हुए 21 जिलों को पानी मिलेगा। वहीं यमुना जल समझौते के बाद प्रदेश के झुंझुनू, चुरू, सीकर और नीमकाथाना जिलों को इस योजना का सीधा लाभ मिलेगा। 

प्रेसवार्ता के दौरान मंच पर प्रदेश महामंत्री एवं विधायक जितेन्द्र गोठवाल, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक कुलदीप धनकड़ और भाजपा प्रदेश मीडिया संयोजक प्रमोद वशिष्ठ मौजूद रहे।

Read More पाकिस्तान ने मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज 

Post Comment

Comment List

Latest News

अनंतनाग सीट पर चुनाव तिथि पुनर्निर्धारण की मांग को लेकर महबूबा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र अनंतनाग सीट पर चुनाव तिथि पुनर्निर्धारण की मांग को लेकर महबूबा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
वह चुनाव तिथि के पुनर्निर्धारण के प्रस्ताव का कड़ा विरोध करती हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारे अभियान को पटरी...
अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया बैन, ईरान की मदद पर बौखलाया
शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़
छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा, शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना