अलवर में एसीबी ने ग्राम विकास अधिकारी को डेढ़ लाख की रिश्वत लेते किया ट्रैप, दलाल भी गिरफ्तार

अलवर में एसीबी ने ग्राम विकास अधिकारी को डेढ़ लाख की रिश्वत लेते किया ट्रैप, दलाल भी गिरफ्तार

एसीबी ने अलवर जिले की रामगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत अलावड़ा के ग्राम विकास अधिकारी मोहम्मद आलम जहांगीर खान और उसके दलाल संजय सिंहल को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी ने परिवादी से दुकानों के पट्टे जारी करने के एवज में 6 लाख रुपए तथा जिन दुकानों के पट्टे जारी किए जाने थे, उनमें से एक दुकान का एग्रीमेंट भी रिश्वत में मांगा था।

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के दल ने अलवर जिले की रामगढ़ तहसील की ग्राम पंचायत अलावड़ा के ग्राम विकास अधिकारी मोहम्मद आलम जहांगीर खान और उसके दलाल संजय सिंहल को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। अलवर में लगातार दूसरे दिन भी मंगलवार को एसीबी ने रिश्वत मामले में बड़ी कार्रवाई की है। एसीबी के सूत्रों ने बताया कि अलावड़ा निवासी सोहनलाल से दुकानों के पट्टे जारी करने के एवज में ग्राम विकास अधिकारी खान ने 6 लाख रुपए तथा जिन दुकानों के पट्टे जारी किए जाने थे, उनमें से एक दुकान का एग्रीमेंट भी रिश्वत में मांगा था।

 

इससे पूर्व परिवादी पट्टे की प्रक्रिया के सत्यापन के दौरान डेढ़ लाख रुपए रिश्वत के रूप में दे चुका था। अब रिश्वत की दूसरी किश्त के रूप में डेढ़ लाख रुपए दिए जाने थे। इसके बाद तीन लाख रुपए और देने थे, लेकिन परिवादी के पास इतनी बड़ी रकम की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी। इसके कारण उसने एसीबी में भ्रष्टाचार की शिकायत दी। रिश्वत की यह राशि दलाल के माध्यम से किसी परिचित के घर पर ली जा थी। एसीबी की टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया है। इससे एक दिन पूर्व सोमवार को अलवर नगर विकास न्यास के जेइएन को ठेकेदार के बिल पास करने के एवज में 20 हजार रुपए की राशि लेते एसीबी की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

परिचित के घर पर ली घूस
ग्राम विकास अधिकारी खान व अलावड़ा निवासी दलाल संजय सिंघल ने रिश्वत की राशि लेने के लिए परिवादी को गांव में पानी की टंकी के समीप स्थित रमेश सैनी के एक घर पर बुलाया था। यहां पर परिवादी से रिश्वत की राशि लेकर बैड पर रखी ही थी। इसी दौरान एसीबी की टीम मौके पर पहुंच गई, जिसे देखकर ग्राम विकास अधिकारी तथा दलाल भागने लगे, जिन्हें दौड़कर एसीबी की टीम ने दबोच लिया।
  

Read More देर रात बदला वॉल्व, सोमवार से होगी सप्लाई

Post Comment

Comment List

Latest News