जयपुर एयरपोर्ट से बढ़ेगी विमानों की संख्या

यात्रियों के लिए अच्छी खबर: 31 मार्च से समर शेड्युल लागू होगा

जयपुर एयरपोर्ट से बढ़ेगी विमानों की संख्या

नई पांच घरेलू और तीन इंटरनेशनल फ्लाइटें शुरू होंगी, कंपनियों ने दिए प्रस्ताव

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। देशभर के एयरपोर्ट पर लागू होने वाले समर शेड्युल में जयपुर से नई पांच घरेलू और तीन इंटरनेशनल फ्लाइटें शुरू होगी। इसके लिए कंपनियों ने प्रस्ताव दिया है। 
जानकारी के अनुसार वर्तमान में जयपुर एयरपोर्ट से प्रतिदिन 64 विमान संचालित हो रहे हैं। वहीं सप्ताह में करीब 23 इंटरनेशनल फ्लाइटें उड़ान भरती हैं। देशभर के एयरपोर्ट पर 31 मार्च को समर शेड्युल लागू होगा। इसमें इंडिगो एयरलाइन ने अमृतसर (प्रतिदिन), अयोध्या (सप्ताह में चार दिन) व वड़ोदरा (प्रतिदिन), एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गुवाहाटी और अलायंस एयर ने चंडीगढ़ के लिए फ्लाइट चलाने का प्रस्ताव दिया। इसी प्रकार इंटरनेशनल के लिए एतिहाद एयरवेज ने आबुधाबी (प्रतिदिन), एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बैंकॉक (सप्ताह में तीन दिन) और एयर एशिया बरहाड़ ने मलेशिया कुआलालंपुर (सप्ताह में चार दिन) के लिए फ्लाइट संचालित करने का प्रस्ताव दिया है। इसे मंजूरी मिलने के बाद शेड्युल जारी किया जाएगा। नए शेड्युल लागू होने से प्रतिदिन जयपुर से करीब 70 विमानों का संचालन होगा। इसी प्रकार इंडिगो, अलायंस एयर, एयर एशिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस, स्पाइस जेट एयरलाइन ने बैंगलुरू, दिल्ली, अयोध्या, लखनऊ, दिल्ली, मुंबई व कलकत्ता के लिए फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। वहीं इंटरनेशनल में एक मस्कट, 2 दुबई, एक बैंकॉक फ्लाइट बढ़ेगी।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता