कलराज मिश्र ने उत्कृष्ट सेवाएं देने वाली प्रतिभाओं को किया सम्मानित

दैनिक नवज्योति के निदेशक हर्ष चौधरी सहित 31 लोगों को राजस्थान गौरव अवार्ड से सम्मानित किया

कलराज मिश्र ने उत्कृष्ट सेवाएं देने वाली प्रतिभाओं को किया सम्मानित

समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं को राजस्थान गौरव सम्मान प्रदान करते हुए उनसे अपेक्षा भी की कि वे देश और समाज के सर्वांगीण विकास में निरंतर कार्य करें। 

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि भारतीय संस्कृति उदात्त जीवन मूल्यों से जुड़ी हुई है। इसलिए विश्व को मार्गदर्शन देते हुए भारत विश्वगुरु रहा है। उन्होंने इस संस्कृति से सीख लेते हुए सभी को सर्व कल्याण के लिए कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वही समाज विकास की ओर अग्रसर होता है, जहां प्रतिभाओं का सम्मान होता है। उन्होंने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं को राजस्थान गौरव सम्मान प्रदान करते हुए उनसे अपेक्षा भी की कि वे देश और समाज के सर्वांगीण विकास में निरंतर कार्य करें। 

राज्यपाल मिश्र आयोजित संस्कृति युवा संस्थान द्वारा आयोजित राजस्थान गौरव सम्मान समारोह में संबोधित कर रहे थे। इस दौरान राज्यपाल ने दैनिक नवज्योति के निदेशक हर्ष चौधरी सहित 31 लोगों को राजस्थान गौरव अवार्ड से सम्मानित किया। संस्कृति युवा संस्थान के पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि संस्थान द्वारा पिछले 29 वर्षों में 850 से अधिक प्रतिभाओं को राजस्थान गौरव से सम्मानित किया गया है। अधिवक्ता एचसी गणेशिया ने संस्थान के इतिहास की चर्चा करते हुए कहा कि इसके जरिए आदर्श की स्थापना करने वाले व्यक्तित्वों की परख कर उन्हें सम्मानित किया जाता है।

Tags: kalraj

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार