टोल बचाने की जुगत: सुकेत में भारी वाहनों का दबाव बढ़ा

रविवार को हाट बाजार में यातायात व्यवस्था चरमरा आती है, पैदल निकलना भी हो जाता है मुश्किल, आए दिन लगता है जाम

टोल बचाने की जुगत: सुकेत में भारी वाहनों का दबाव बढ़ा

नेशनल हाईवे 52 पर भारी वाहनों की लगी रहती है कतारें।

सुकेत। सुकेत में नेशनल हाईवे 52 पर भारी वाहनों का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वजह से हर पल क्षेत्रवासियों पर भारी वाहनों से मौत का खतरा बना रहता है। दरअसल बीर मंडी, नया गांव में टोल नाका है। भारी वाहनों के ड्राइवर  टोल बचाने के चक्कर में सुकेत में व्यस्ततम नेशनल हाईवे 52 की मुख्य सड़क से होकर निकलते है। ऐसे में भारी वाहनों का दबाव बढ़ जाता है। यहीं नहीं रविवार को हालत ओर खराब हो जाती है। रविवार को सुकेत में  हाट बाजार लगता है लेकिन भारी वाहनों की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा जाती है। हालात इतने खराब है कि पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। 

आए दिन होते है हादसे
जानकारी के अनुसार सुकेत कस्बे के मुख्य मार्ग से बड़े वाहनों की आवाजाही से आए दिन सड़क दुर्घटना हो जाती है। जिससे कई लोग की जान जा चुकी है। कई लोगों के अंग के क्षत-विक्षत होने से विकलांग हो चुके है। गत सप्ताह ही एक ट्रक पलट गया था।  जिला प्रशासन द्वारा इस समस्या का निदान नहीं करने से लोगों में रोष है। कई बार सीएलजी बैठक में इस मुद्दे को उठाया गया पर इस समस्या पर प्रशासन का कोई ध्यान नही है। 

एक किमी मार्ग पर रहता है वाहनों का दबाव
होकर सुकेत में बीर मंडी, नया गांव में टोल नाके पर अपने वाहनों का टोल टैक्स देने से बचाने के लिए भारी वाहनों को सुकेत कस्बे के मुख्य रोड नेशनल हाईवे 52 से होकर निकलते है। सुकेत कस्बे में भारी वाहनों के आने के कारण कस्बे में एक किमी की सड़क पर वाहनों का दबाव बढ़ जाता है। कस्बे की मुख्य रोड से होते हुए ये वाहन रामगंजमंडी और नेशनल हाइवे 12 से होकर निकल जाते है। 

नो एंट्री मार्ग घोषित करने की मांग कर चुके है ग्रामीण
वकार अहमद ने बताया कि सीएलजी बैठक में कही बार इस मामले पर वार्तालाप हुई। जिला कलक्टर को नो एंट्री मार्ग घोषित करने के लिए पत्रावली भेज रखी है। 

Read More सीसी रोड पर अधूरे कार्य दे रहे पीड़ा

दीपक खटीक का कहना है कि टोल बचाने के कारण भारी वाहन कस्बे में प्रवेश करते है। जिससे आमजन को काफ ी समस्या होती है। जिससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

Read More सैंकड़ों लोगों के लाइसेंस और आरसी अटके

इनका कहना है
जब तक एनएच 52 राष्टीय राजमार्ग को नो एंट्री मार्ग घोषित नहीं हो जाता। तब तक किसी वाहन को नहीं रोका जा सकता। इसके लिए जिला कलक्टर को पत्रावली भेज रखी है। रविवार को हाट के दिन ट्रैफि क व्यवस्था पूर्ण रूप से इस मार्ग पर बन्द रहती है।
- रघुवीर सिंह, थानाधिकारी सुकेत

Read More करोड़ों की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए मकान

Post Comment

Comment List

Latest News