10 माह से फरार 50 हजार रुपए का ईनामी नकबजन गिरफ्तार

10 माह से फरार 50 हजार रुपए का ईनामी नकबजन गिरफ्तार

नवज्योति/कोटा। किशोरपुरा पुलिस ने नकबजनी के आरोप में पिछले दस महीने से फरार चल रहे इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी पर 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि 19 मई 2023 को चिराग जैन ने रिपोर्ट दी थी, जिसमें बताया गया था कि सुबह करीब 4:30 बजे  2 लोग उसके कमरे पर आ धमके थे। चिराग के चिल्लाने पर दोनों भाग गए थे। उसने हॉल में जाकर देखा तो तीन-चार बैग में कीमती सामान भरा हुआ था। साथ ही खिड़की को काटकर अन्दर घुसने का रास्ता भी बना हुआ था। घर से 5-6 लाख रुपये, पुराने जेवर और घड़ियां गायब मिली। चिराग के मुताबिक कोई अज्ञात चोर खिड़की में लगी लोहे की ग्रिल काटकर घर में घुसा था और आलमारियों के ताले तोड़कर चोरी को अंजाम दिया था। रिपोर्ट पर पुलिस मुकदमा दर्ज करके जांच में जुट गई थी।
 
तकनीकी साक्ष्य और मुखबिरी तंत्र से आए पकड़ में
पुलिस उप-अधीक्षक राजेश कुमार टेलर ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए उच्चाधिकारियों द्वारा घटनास्थल का सूक्ष्मतम निरीक्षण किया गया और अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। तकनीकी साक्ष्य और मुखबिरी तंत्र से सूचना इकट्ठा की गई। इस दौरान घटना में शामिल कृष्णा उर्फ अतर सिंह मीणा और जंगू उर्फ जंगबहादुर पारदी के शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले और फिर अतर सिंह मीणा और जंगू उर्फ जंगबहादुर पारदी को गिरफ्तार किया गया। अनुसंधान के बाद शेष रहे सभी 7 आरोपी मध्य प्रदेश के होने के कारणा लगातार फरार चल रहे थे। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पूर्व में प्रत्येक आरोपी पर पुलिस अधीक्षक कोटा शहर द्वारा 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।
   
आईजी ने की थी 50-50 हजार इनाम की घोषणा
पुलिस अधीक्षक कोटा शहर द्वारा वर्तमान में कोटा शहर में संपत्ति सम्बंधी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए  विशेष अभियान चलाकर मामले शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए आईजी रवि दत्त गौड़ ने प्रत्येक आरोपी की गिरफ्तारी पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया था। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एएसपी  दिलीप सैनी के निकटतम सुपरविजन, पुलिस उप अधीक्षक राजेश टेलर के निर्देशन में रामस्वरूप मीना थानाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम फिर बनाई गई। टीम में एसआई रेवतीरमण, एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स कोटा और कोटा पुलिस साइबर के रूप में टीमों का गठन किया। टीमों द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित कर संयुक्त कार्यवाही कर प्रकरण में वांछित 50 हजार रुपए का इनामी अपराधी लाखन (47) पुत्र बिहारी लाल पारदी निवासी बिलाखेड़ी बाना धरनावदा मध्य प्रदेश को कोटा, बारां वयपुर, दिल्ली और गुना मध्यप्रदेश में लगातार तलाशी के बाद कोटा से गिरफ्तार किया। आरोपी लाखन पारदी से अन्य आरोपियों व माल के बारे में गहन अनुसंधान जारी है।

कृष्णा के पिता रामगोपाल की करते थे खेती, तभी आए संपर्क में
पुलिस निरीक्षक रामस्वरूप  ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी कृष्णा उर्फ अत्तर सिंह के पिता राम नारायण मीणा बिलाखेडी थाना धरनावदा जिला गुना मध्य प्रदेश में रामगोपाल पारदी के घर पर रह कर रामगोपाल पारदी की खेती की थी। बिलाखेडी रहने के दौरान कृष्णा उर्फ अतर सिंह की मित्रता अजब सिंह पारदी, सत्यनारायण पारदी, लाखन पारदी से हो गई थी। कृष्णा कुछ समय बाद कोटा में रेलवे कोलोनी में आकर रहने लगा, पोश इलाके में चोरी करने के लिये रैकी करने लगा।  15 मई 2023 को कृष्णा उर्फ अतर सिंह मीणा निवासी गुलबादा बाना कुमराज जिला गुना म.प्र.ने अपने दोस्त अजब सिंह पारदी को उसके  के साथियों के साथ कोटा बुला लिया और सभी ने मिल कर  17 व 18 मई 2023 को बल्लम नगर कोटा में मकानों की रैकी कर फरियादी चिराग जैन के मकान में चोरी की। चोरी कर फरार हो गये। पूर्व में 13 जून 2023 को कृष्णा उर्फ अतर सिंह  व वंगू उर्फ जंग बहादुर को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी  लाखन के खिलाफ मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश, नई दिल्ली के अलग अलग थानों में चोरी, नकबजनी, लूट, डकैती, हत्या का प्रयास, राजकार्य बाधा, लड़ाई झगड़े, मारपीट, अवैध शराब तस्करी, अवैध फापर आर्म्स के दो दर्जन प्रकरण दर्ज है।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता