कांग्रेस ने कोटा से प्रहलाद गुंजल और राजसमंद से सुदर्शन सिंह रावत को दिया टिकट

कांग्रेस ने कोटा से प्रहलाद गुंजल और राजसमंद से सुदर्शन सिंह रावत को दिया टिकट

कांग्रेस की पांचवीं लिस्ट में चारों नए चेहरे हैं। कोटा से प्रहलाद गुंजल, अजमेर से डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन सिंह रावत, भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर को टिकट दिया है।

जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार को पांचवी सूची में राजस्थान के चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए। अब तक कुल 24 सीटों पर नाम तय हो गए और बांसवाड़ा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा होना बाकी है। इस सीट को बीएपी के लिए गठबंधन में छोड़ा जा सकता है।

कांग्रेस की पांचवीं लिस्ट में चारों नए चेहरे हैं। कोटा से प्रहलाद गुंजल, अजमेर से डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन सिंह रावत, भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर को टिकट दिया है। कांग्रेस अब तक पांच बार में 24 सीटों पर उम्मीदवारों पर फैसला कर चुकी है। कांग्रेस ने अब तक 22 सीटों पर खुद के उम्मीदवार उतारे हैं। 2 सीटें गठबंधन में छोड़ी हैं। नागौर सीट हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) और सीकर सीट सीपीएम से गठबंधन में छोड़ी गई है। कोटा से पिछली बार के उम्मीदवार रामनारायण मीणा की जगह इस बार बीजेपी से कांग्रेस में आए प्रहलाद गुंजल को टिकट दिया है। राजसमंद से देवकीनंदन गुर्जर की जगह भीम के पूर्व विधायक सुदर्शन सिंह रावत को टिकट दी है। भीलवाड़ा और अजमेर सीट पर 2019 के उम्मीदवार बीजेपी में चले गए। अजमेर से 2019 के कांग्रेस उम्मीदवार रिजु झुनझुनवाल और भीलवाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार रहे रामपाल शर्मा बीजेपी जॉइन कर चुके हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता