फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

इस साल तीन माह में 7 कोचिंग विद्यार्थी कर चुके सुसाइड

फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

पुलिस ने बताया कि खुदकुशी का फिलहाल कोई कारण पता नहीं चल सका है।

कोटा। जवाहर नगर थाना क्षेत्र में बुधवार रात को फिजिक्स वाला कोचिंग की छात्रा ने पीजी में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। शहर में दो दिन में लगातार दो कोचिंग विद्यार्थी खुदकुशी कर चुके हैं। वहीं इस साल के शुरूआती तीन माह में ही अब तक 7 विद्यार्थी आत्महत्या कर चुके हैं। विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में एक दिन पहले एक कोचिंग छात्र ने मल्टीस्टोरी के कमरे में फंदा लगाकर खुदकुशी की थी। उसके परिजन बुधवार को कोटा पहुंचे और पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर गए ही थे। वहीं बुधवार रात को जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एक कोचिंग छात्रा ने सुसाइड कर लिया। 

जवाहर नगर थानाधिकारी कमलेश कुमार वर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के  लखनऊ  निवासी सौम्या कुर्मी(19) पुत्री दिलीप कुमार महावीर नगर प्रथम स्थित पीजी में रहकर फिजिक्सवाला कोचिंग से नीट की तैयारी कर रही थी। वह करीब एक साल से कोटा में थी। पीजी में 20 दिन पहले ही आई थी। सीआई ने बताया कि रात को सूचना मिली कि छात्रा ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो कमरा अंदर से बंद था। कमरे का दरवाजा तोड़कर छात्रा को पंखे से उतारा और छात्रा के शव को  एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। साथ ही परिजनों को सूचना कर दी है। परिजनों के आने के बाद ही पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पुलिस ने बताया कि खुदकुशी का फिलहाल कोई कारण पता नहीं चल सका है।  

धुलंडी के दिन दिखी थी, दो दिन से नहीं खाया खाना
कोचिंग विद्यार्थियों ने बताया कि छात्रा सौम्या को आखरी बार धुलंडी के दिन देखा गया था। उसके बाद से वह दो दिन से कमरे के बाहर नहीं दिखी। उसने खाना भी नहीं खाया था। जानकारी के अनुसार छात्रा का मित्र उसे फोन कर रहा था। उसके द्वारा फोन रिसीव नहीं करने पर वह उसके कमरे में गया तो उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद उसने रोशनदान से झांककर देखा तो छात्रा पंखे पर लटकी हई थी। इस पर उसने मकान मालिक व पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुची थी। 

 तीन माह में 7 सुसाइड
गौरतलब है कि शहर में इस साल शुरूआती तीन माह में ही अब तक सात कोचिंग विद्यार्थी अपनी जीवन लीला समाप्त कर चुके हैं। जिससे वे  अपने परिजनों के सपनों को अधूरा छोड़ गए। 

Read More गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की

इनका कहना है
हमने फिजिक्सवाला संस्थान के पीआरओ दिनेश से बात की उन्होंने बताया कि लड़की कुछ समय से कोचिंग संस्थान से अनुपस्थित थी।

Read More पाकिस्तान ने मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज 

Post Comment

Comment List

Latest News

 अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया बैन, ईरान की मदद पर बौखलाया अमेरिका ने भारत की तीन कंपनियों पर लगाया बैन, ईरान की मदद पर बौखलाया
अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने कहा कि इन कंपनियों ने यूक्रेन युद्ध में रूस की मदद के लिए ईरानी मानव रहित...
शहर में बीचों-बीच खूबसूरत जंगल, देखकर विश्वास नहीं होता : द्रविड़
छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा, शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत