श्रीलंका के वित्त मंत्री ने पद संभालने के 1 दिन बाद क्यों दिया इस्तीफा.... जानने के लिए पढ़े यह ख़बर

अली साबरी ने इस्तीफा दे दिया

श्रीलंका के वित्त मंत्री ने पद संभालने के 1 दिन बाद क्यों दिया इस्तीफा.... जानने के लिए पढ़े यह ख़बर

श्रीलंका के अत्यंत खराब आर्थिक संकट से निपटने के लिए देश के वित्त मंत्री चुने जाने के एक दिन बाद ही अली साबरी ने इस्तीफा दे दिया।

कोलंबो। श्रीलंका के अत्यंत खराब आर्थिक संकट से निपटने के लिए देश के वित्त मंत्री चुने जाने के एक दिन बाद ही अली साबरी ने इस्तीफा दे दिया। साबरी उस चार-सदस्ययी अस्थायी मंत्रिमंडल के सदस्य थे, जिसका गठन राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे ने रकार के खिलाफ बढ़ते विरोध-प्रदर्शन के बीच किया था। साबरी ने राष्ट्रपति के भाई बासिल राजपक्षे की जगह वित्त मंत्रालय संभाला था, जिन्हें इस आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है।
साबरी उन 29 मंत्रियों में से है, जिन्होंने दो दिन पहले सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया था। उन्होंने राष्ट्रपति से कहा कि वह वित्त मंत्री के पद से इसलिए हट रहे है, क्योंकि उनका इरादा कोई पद लेने का नहीं था।

साबरी ने कहा कि लोकतंत्र को बरकरार रखने और व्यवस्था व संवैधानिक शासन को स्थिर रखने के लिए, व्यावसायिक समुदाय, कामकाजियों और मेरे कुछ मंत्रिमंडल के साथियों के सुझाव पर मैंने वित्त मंत्री का पद अंतरिम तौर पर संभाला था। विचार करने के बाद वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए मेरा मानना है कि इस अभूतपूर्व संकट से लडऩे के लिए गैर-पारंपरिक कदम उठाने की जरूरत है, जिसमें एक नए वित्त मंत्री की नियुक्ति भी शामिल है। साबरी ने कहा कि इस अहम समय में  देश को आर्थिक संकट से निपटने के लिए स्थिरता की जरूरत है।




Post Comment

Comment List

Latest News