कांग्रेस: सबसे युवा प्रत्याशी संजना और उम्रदराज रामचन्द्र चौधरी 

कांग्रेस: सबसे युवा प्रत्याशी संजना और उम्रदराज रामचन्द्र चौधरी 

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 25 में से 24 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। सभी प्रत्याशियों में सबसे कम उम्र की संजना शर्मा भरतपुर और सबसे ज्यादा उम्र के प्रत्याशी रामचन्द्र चौधरी अजमेर हैं।

जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 25 में से 24 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। सभी प्रत्याशियों में सबसे कम उम्र की संजना शर्मा भरतपुर और सबसे ज्यादा उम्र के प्रत्याशी रामचन्द्र चौधरी अजमेर हैं। कांग्रेस ने कई युवा और अनुभवी चेहरों को भी मौका दिया है। औसतन उम्र के हिसाब से प्रत्याशियों की संख्या देंखें तो कांग्रेस में 25 से 40 उम्र के चार, 41 से 50 उम्र के चार, 51 से 60 उम्र के नौ, 60 से 70 उम्र के तीन और 70 से 80 उम्र के पांच प्रत्याशी मैदान में हैं। 

कांग्रेस ने युवा-अनुभव का मिश्रण दिखाया
कांग्रेस ने 24 सीटों पर घोषित प्रत्याशियों में युवाओं और अनुभवी नेताओं के मिश्रण को मैदान में उतारा है। डॉ.सीपी जोशी, बृजेन्द्र ओला, उदयलाल आंजना,गोविन्दराम मेघवाल, मुरारीलाल मीणा, प्रताप सिंह खाचरियावास जैसे अनुभवी नेताओं को उतारकर भाजपा को चुनौती दी है तो संजना जाटव, अनिल चौपड़ा, ललित यादव, वैभव गहलोत आदि जैसे चेहरों पर भी दाव खेलकर युवाओं को संदेश देने की कोशिश की गई है। महिलाओं को जोड़ने के लिए संजना जाटव, संगीता बेनीवाल, उर्मिला जैन भाया को सामने लाए। गठबंधन सीटों में अनुभवी अमराराम चौधरी माकपा और हनुमान बेनीवाल नागौर के अनुभव का लाभ लेने की कोशिश भी कांग्रेस इस चुनाव में कर रही है। नए चेहरे के प्रयोग में रामचन्द्र चौधरी अजमेर, दामोदर गुर्जर राजसमंद, ताराचंद मीणा उदयपुर, प्रहलाद गुंजल कोटा, संगीता बेनीवाल पाली, करण सिंह उचियारडा जोधपुर, उम्मेदाराम बेनीवाल बाड़मेर से भी चुनावी जीत की गणित बिठाने की कोशिश की जा रही है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार