भाजपा का चुनाव की जीत को सोशल मीडिया कैंपेन, 9 हजार एक्सपर्ट जुटे

कांग्रेस की विफलताओं को बताने में लगी है

भाजपा का चुनाव की जीत को सोशल मीडिया कैंपेन, 9 हजार एक्सपर्ट जुटे

सोशल मीडिया से चुनावी प्रचार का टॉस्क अप्रत्यक्षत: दे रखा है जो पार्टी की ओर से आने वाले चुनावी प्रचार कंटेंट को आगे भेजते हैं। कांग्रेस के नेताओं के ऐसे कंटेंट भी वे वायरल करते हैं जो विवादित बयान वाले होते हैं। 

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनावों में भाजपा चुनावी जीत के लिए सोशल मीडिया की भी बड़ी फौज को चुनाव में झोंक रखा है। भाजपा ने प्रदेशभर में 51 हजार से ज्यादा बूथों पर अपनी सोशल मीडिया की टीमें बनाकर आमजनता को मोबाइल के जरिये पार्टी की रीति-नीति, मोदी सरकार के दस साल के काम, कांग्रेस की विफलताओं को बताने में लगी है। प्रदेश में प्रदेश भाजपा की ओर से 9 हजार के करीब तो सोशल मीडिया एक्सपर्ट लगा रखे हैं। इसके अलावा करीब 1.50 लाख कार्यकर्ताओं को भी सोशल मीडिया से चुनावी प्रचार का टॉस्क अप्रत्यक्षत: दे रखा है जो पार्टी की ओर से आने वाले चुनावी प्रचार कंटेंट को आगे भेजते हैं। कांग्रेस के नेताओं के ऐसे कंटेंट भी वे वायरल करते हैं जो विवादित बयान वाले होते हैं। 

सोशल मीडिया पर यूं होता है कैंपेन 
भाजपा के बड़े नेताओं के दौरे, कार्यक्रमों, सभाओं, बयानों को सोशल मीडिया पर लाइव करते हैं। काटॅून, मीम्स, ग्राफिक्स, इंफोग्राफिक्स के जरिये भाजपा की मोदी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों, योजनाओं, कामों, भाजपा की सोच को बताते हैं। सोशल मीडिया पर  भाजपा ने विधानसभा, लोकसभा, जिले और प्रदेश की टीमों के प्रभारियों के जरिये प्रचार होता है। वे कंटेट को आगे फॉरवर्ड करते हैं। भाजपा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर सक्रिय ऐसे लोगों से भी संपर्क साध उन्हें पार्टी के प्रचार में काम में ले रही है, जिनके प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में फोलोवर्स हैं। जानकारी के अनुसार अब तक भाजपा ऐसे दो हजार से ज्यादा लोगों को अपने साथ जोड़कर प्रचार में काम में ले रही है। 

बडे नेताओं के एकाउंट भी अपडेट 
भाजपा के बड़े नेताओं, सांसदो, विधायकों, पदाधिकारियों के सोशल मीडिया एकाउंट का भी पूरा उपयोग किया जा रहा है। भाजपा अपने नेताओं के फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये चुनाव प्रचार सामग्री को अपलोड करा रही है। पीएम नरेद्र मोदी के बयान, उनकी सभाएं, भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र, मोदी सरकार के काम, बड़े फैसले, कांग्रेस नेताओं के बयानों पर पलटवार आदि चुनावी कैंपेन इनके माध्यम से हो रहा है।  

 

Read More 3 अवैध कॉलोनीयों एवं सड़क सीमा के अतिक्रमण किए ध्वस्त

Tags: campaign

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार