दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर

दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज में प्रचार समाप्त होने के बाद कांग्रेस रणनीतिकार अब मतदाताओं को अधिक वोट डलवाने पर जोर दे रहे हैं।

जयपुर। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज में प्रचार समाप्त होने के बाद कांग्रेस रणनीतिकार अब मतदाताओं को अधिक वोट डलवाने पर जोर दे रहे हैं। चुनाव प्रचार के दौरान संगठन के लोगों को अपने क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों को कांग्रेस के पक्ष में वोट डलवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रचार के दौरान निष्क्रिय रहे कार्यकर्ताओं की रिपोर्ट भी मांगी गई है।

पहले फेज में कम मतदान के बाद कांग्रेस दूसरे फेज की 13 सीटों पर अधिक वोट डलवाना चाहती है। खासकर कांटे की टक्कर वाली सीटों पर विशेष रणनीति बनाई गई है। बाड़मेर,बांसवाडा, जालोर-सिरोही, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, टोंक-सवाईमाधोपुर, कोटा जैसी सीटों पर मुकाबला रोचक बना हुआ है। इन सीटों पर दिग्गज नेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट की प्रतिष्ठा दाव पर लगी हुई है। लिहाजा इन नेताओं ने अपने समर्थकों और संगठन नेता-कार्यकर्ताओं को मतदान कराने के लिए सक्रिय किया है। साथ ही, मॉनिटरिंग तेज करते हुए उन निष्क्रिय कार्यकर्ताओं की सूची बनाई जा रही है, जो चुनाव प्रचार के दौरान निष्क्रिय रहते हुए गुटबाजी के चलते केवल बाहरी तौर पर समर्थन देते हुए नजर आए। ऐसे कांग्रेसजनों की जानकारी आलाकमान स्तर तक भेजकर अनुशासनात्मक कार्यवाही की अनुमति मांगी जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

Jhalandhar: पुराने कांग्रेसी परिवार ने थामा भाजपा का दामन Jhalandhar: पुराने कांग्रेसी परिवार ने थामा भाजपा का दामन
जालंधर के कट्टर टकसाली कांग्रेसी चौधरी परिवार ने भाजपा में आने के बाद अपनी पुरानी पार्टी पर जम कर निशाना...
कार्यशाला में नव संशोधित आपराधिक कानूनों पर मंथन
Gaza पट्टी में महिलाओं को खास तौर से निशाना बना रहा इजरायल
गरीब, मध्यम वर्ग को अंग्रेजी शिक्षा देने के लिए खोले थे अंग्रेजी स्कूल : गहलोत
स्मैक के साथ एक बदमाश गिरफ्तार, चाकू बरामद
नव संशोधित कानून पर राजस्थान पुलिस अकादमी में संपन्न हुई एक दिवसीय कार्यशाला
चांदी तीन सौ रुपए सस्ती, शुद्ध सोना और जेवराती सोना पूर्व स्तर पर टिके रहे