2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

 राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव- 2024 की ड्यूटी में लगे कार्मिकों, पुलिस अधिकारियों आदि द्वारा सभी जिलों में बने फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अब तक दो लाख 21 हजार 317 मत डाले गए हैं

जयपुर। राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं। 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव- 2024 की ड्यूटी में लगे कार्मिकों, पुलिस अधिकारियों आदि द्वारा सभी जिलों में बने फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अब तक दो लाख 21 हजार 317 मत डाले गए हैं। पोस्टल बैलेट और ईडीसी की सुविधा का चयन करने वाले कुल कार्मिकों में से 92.47 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। द्वितीय चरण में मतदान वाले 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिकों के लिए मतदान प्रक्रिया जारी है और ये कार्मिक दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले गुरुवार तक मतदान किया जा सकेगा।

प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में अब तक 87 हजार 886 पुलिसकर्मी, 13 हजार 150 आरएसी, 1066 जीआरपी, 2125 प्राइवेट (ड्राइवर्स) और एक 17 हजार 90 अन्य मतदान कार्मिकों द्वारा मताधिकार का उपयोग किया गया है। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश के द्वितीय चरण में मतदान वाले सभी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों एवं अन्य जिलों में चुनाव कार्य में नियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए डाक मतपत्र से मतदान के लिए फेसिलिटेशन सेंटर स्थापित किए गए हैं।

Read More असर खबर का - हरकत में आए शिक्षा विभाग के अधिकारी

Post Comment

Comment List

Latest News

4 वर्ष गुजरने के बावजूद इमानुएल मिशन स्कूल का अतिक्रमण कायम 4 वर्ष गुजरने के बावजूद इमानुएल मिशन स्कूल का अतिक्रमण कायम
जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान, छह स्थानों पर अतिक्रमण चिन्हित किए थे नगर परिषद की समिति ने।
बहज में खुदाई में मिले भारत के सबसे प्राचीन और अनूठे सुई के आकार के हड्डियों के औजार
विधानसभा अध्यक्ष ने छोटे बच्चों को बताई राज्यपाल और मुख्यमंत्री की भूमिका
भर्ती परीक्षा से पहले 6500 अभ्यर्थियों ने लिया नाम वापस
दिल्ली की 109 वर्ष पुरानी मारवाड़ी सार्वजनिक पुस्तकालय  में 201 निर्धन एवं मेधावी छात्रों को छात्रवृत्तियों और पाठ्यक्रम वितरण
ज्वेलर्स समूह और सहयोगियों के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई पांचवें दिन भी जारी, करोड़ों की काली कमाई का लगा पता
एसीबी डीजी रवि मेहरड़ा ने संभाला कार्यभार