स्टील और एल्यूमीनियम खरीदने में डिजिटलीकरण एवं फाइनेंसिंग का फायदा 

स्टील और एल्यूमीनियम खरीदने में डिजिटलीकरण एवं फाइनेंसिंग का फायदा 

राज्य सरकार जयपुर में एक्सप्रेसवे और राजमार्ग दोनों के माध्यम से सड़क नेटवर्क को मजबूत करने और मौजूदा मेट्रो नेटवर्क का विस्तार करने के लिए काम कर रही है।

जयपुर। राज्य सरकार जयपुर में एक्सप्रेसवे और राजमार्ग दोनों के माध्यम से सड़क नेटवर्क को मजबूत करने और मौजूदा मेट्रो नेटवर्क का विस्तार करने के लिए काम कर रही है। इसके चलते गुलाबी नगरी के नाम से मशहूर 'जयपुर' में आवासीय अचल संपत्ति में तेजी से मांग में वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में, सप्लाई चैन फाइनेंसिंग और कच्चा माल खरीद समाधान की पेशकश करने वाला बी2बी प्लेटफॉर्म 'बिजोंगो', स्टील और एल्यूमीनियम खरीदारों के लिए शीघ्र फाइनेंसिंग और कुशल खरीद विधियों की सुविधा प्रदान करके क्षेत्र में तेजी से विकास करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रहा है।

जयपुर में चल रही कुछ उल्लेखनीय परियोजनाओं में बांदीकुई-जयपुर के बीच 67 किमी लंबा चार लेन एक्सप्रेसवे राजमार्ग, बड़ी चौपड़ से ट्रांसपोर्ट नगर तक निर्माणाधीन लाइन 1सी एवं मानसरोवर से अजमेर रोड तक प्रस्तावित लाइन 1डी शामिल हैं। इन सभी से बेहतर कनेक्टिविटी के कारण जयपुर में आवासीय क्षेत्र की मांग को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा इंफ्रास्ट्रक्चर और आवासीय परियोजनाओं में तेज वृद्धि व बिजली क्षेत्र में व्यापक सुधारों के साथ-साथ राज्य भर में विस्तृत होते विद्युतीकरण के चलते स्टील और एल्यूमीनियम जैसे कच्चे माल की मांग में वृद्धि हुई है।

बिजोंगो के मुख्य व्यवसाय अधिकारी तुषार कामत ने कहा कि जयपुर सबसे तेजी से बढ़ते टियर-2 शहरों में से एक है क्योंकि यह सड़क, रेल और हवाई मार्ग से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, जिससे आवासीय मांग के साथ-साथ बुनियादी ढांचे, बिजली और विद्युतीकरण में कारोबारी अवसरों को बढ़ावा मिला है।

Post Comment

Comment List

Latest News