चीन ने अमेरिका से ताइवान के साथ आधिकारिक संबंध समाप्त करने का किया आग्रह

चीन की ओर से यह बयान सामने आया है

चीन ने अमेरिका से ताइवान के साथ आधिकारिक संबंध समाप्त करने का किया आग्रह

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने अमेरिका से ताइवान के साथ सभी आधिकारिक संबंध समाप्त करने का आग्रह किया है, जिसे वह अपना अविभाज्य हिस्सा मानता है।

बीजिंग। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने अमेरिका से ताइवान के साथ सभी आधिकारिक संबंध समाप्त करने का आग्रह किया है, जिसे वह अपना अविभाज्य हिस्सा मानता है। चीन की ओर से यह बयान उस समय सामने आया है, जब अमेरिकी सीनेट की विदेश संबंधी समिति के अध्यक्ष बॉब मेनेंडेज की अध्यक्षता में छह अमेरिकी सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल ताइवान के राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन और रक्षा मंत्री चिउ कुओ-चेंग से मुलाकात की थी।

चीन ने कहा कि वह अमेरिका और ताइवान के बीच किसी भी आधिकारिक संबंध का विरोध करता है। झाओ ने कहा कि अमेरिका को ताइवान के साथ सभी आधिकारिक आदान-प्रदान को बंद करना चाहिए। चीन पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के पूर्वी थिएटर कमांड ने कहा कि चीनी सशस्त्र बल अमेरिकी सांसदों के द्वीप के दौरे के आलोक में ताइवान के पास सैन्य अभ्यास करेंगे। कमांड ने कहा कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के पूर्वी थिएटर कमांड ने युद्धपोत, बमवर्षक, लड़ाकू जेट और अन्य बलों को बहुउद्देश्यीय गश्त करने और ताइवान के द्वीप के आसपास समुद्री और हवाई अभ्यास करने के लिए भेजा गया।

Post Comment

Comment List

Latest News