जयपुर योग महोत्सव-2024 : तीसरे दिन 500 योग साधकों ने किया योग

स्मृति वन पार्क एवं केसर उद्यान में आयोजित हुआ योग शिविर

जयपुर योग महोत्सव-2024 : तीसरे दिन 500 योग साधकों ने किया योग

नगर निगम ग्रेटर द्वारा 10 जून से आयोजित किये जा रहे जयपुर योग महोत्सव-2024 के तीसरे दिन जयपुरवासियों ने योगाभ्यास किया बुधवार को दो जगह योग शिविर लगाये गये जिसके अन्तर्गत स्मृति वन पार्क सीकर रोड़ एवं केसर उद्यान वार्ड नं. 38 कैलाश नगर में योग शिविर आयोजित किये।

जयपुर। नगर निगम ग्रेटर द्वारा 10 जून से आयोजित किये जा रहे जयपुर योग महोत्सव-2024 के तीसरे दिन जयपुरवासियों ने योगाभ्यास किया बुधवार को दो जगह योग शिविर लगाये गये जिसके अन्तर्गत स्मृति वन पार्क सीकर रोड़ एवं केसर उद्यान वार्ड नं. 38 कैलाश नगर में योग शिविर आयोजित किये। दोनों योग शिविरों में 300 से भी अधिक लोगों ने योगाभ्यास किया। योग महोत्सव की खास बात यह है कि हर योग शिविर की शुरूआत में गायत्री सूक्ष्म नैनो यज्ञ द्वारा की जाती है। जिसमें सभी साधकों द्वारा आहूति दी जाती है। 

महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने कहा कि पूरे दिन में से कुछ समय अपने शरीर को स्वस्थ्य रखने तथा शहर को स्वच्छ रखने के लिये निकाले। उन्होंने पर्यावरण सरंक्षण को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए कहा कि मानसून में हर एक व्यक्ति एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत सभी जयपुर वासी अपनी मां के साथ मिलकर या उनके नाम से एक पेड़ जरूर लगाए। 

महापौर ने कहा कि स्वच्छता न केवल हमारे स्वास्थ्य को बेहतर बनाती है बल्कि हमारे पर्यावरण को भी संरक्षित करती है। 
इसके साथ ही उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने एवं अपने शहर को स्वच्छ रखने की भी अपील की।

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान