आवासन मंडल में भर्ती का दुबारा निकाला जाएगा रिजल्ट

सी डैक ने 258 पदों पर की थी भर्ती

आवासन मंडल में भर्ती का दुबारा निकाला जाएगा रिजल्ट

ज्ञातव्य है कि राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर सीट ने 18 मार्च 2024 को इसका फैसला दिया था और मंडल उसकी तैयारियों में जुटा है। 

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल में करीब तीस साल बाद होने वाली भर्ती पर छाए संकट के बादल अब छंट गए हैं और जल्द ही भर्ती परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिलेगी। राजस्थान हाईकोर्ट के भर्ती परीक्षा परिणाम को रद्द करने के बाद फैसले के बाद मंडल ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

आवासन मंडल सचिव अनिल पालीवाल ने बताया कि मंंडल में विभिन्न पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा के संबंध में राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय के बाद अब दुबारा रिजल्ट निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि भर्ती परीक्षा आयोजित करने वाली फर्म सी डैक के जारी रिजल्ट को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिसमें हाईकोर्ट ने पूर्व में जारी रिजल्ट को रद्द कर दुबारा परिणाम जारी करने के आदेश दिए हैं। इसके लिए अब मंडल ने सी डैक को दुबारा रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए हैं। अब पदों के तीन गुना अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। 

पालीवाल ने बताया कि भर्ती परीक्षा में निर्धारित चालीस प्रतिशत अंक नहीं मिलने पर पहले पांच प्रतिशत की  छूट दी जाएगी। इसके बाद भी यदि पद रिक्त रहते हैं, तो दुबारा पांच प्रतिशत अंकों की छूट दी जाएगी और निर्धारित रिक्त पदों पर सफल अभ्यर्थी नहीं मिलते हैं, तो अंतिम 30 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी भी इसमें पात्र हो सकेंगे। ज्ञातव्य है कि राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर सीट ने 18 मार्च 2024 को इसका फैसला दिया था और मंडल उसकी तैयारियों में जुटा है। 

311 में से हुई थी 258 अराजपत्रित पदों की भर्ती परीक्षा
राजस्थान आवासन मंडल में करीब 30 साल बाद हुई भर्ती में कम्प्यूटर ऑपरेटर सहायक प्रोग्रामर एल-10 के 6, डाटा एन्ट्री ऑपरेटर सूचना सहायक के 18, परियोजना अभियन्ता कनिष्ठ सिविल के 100, परियोजना अभियन्ता कनिष्ठ विद्युत के 11, वरिष्ठ प्रारूपकार के 4, कनिष्ठ प्रारूपकार के 10, विधि सहायक कनिष्ठ विधि अधिकारी के 9, कनिष्ठ लेखाकार के 50 और कनिष्ठ सहायक के 50 अराजपत्रित पदों के लिए सी डैक से भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। 

Read More दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार

Post Comment

Comment List

Latest News

नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देकर हासिल करेंगे नेट जीरो का लक्ष्य: नागर
भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने कहा कि विश्व की करीब एक-चौथाई जनसंख्या तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था में 28 प्रतिशत...
जन औषधि केंद्र:  वर्ष 2024-25 में हुई 1 हजार करोड़ की दवाओं की बिक्री
भाजपा‌ ने पंजाब, मेघालय के उपचुनावों के उम्मीदवार किए घोषित
जवाहर कला केन्द्र: लोकरंग महोत्सव लोक कला प्रस्तुतियों को मिल रही खूब सराहना
भवन बना नहीं,करोड़ों की जमीन पर खड़े हो रहे संवेदक के वाहन
Bhool Bhulaiyaa3: रोमांटिक ट्रैक 'जाना समझो ना' रिलीज, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज
डीएपी की किल्लत से किसान परेशान