आवासन मंडल में भर्ती का दुबारा निकाला जाएगा रिजल्ट

सी डैक ने 258 पदों पर की थी भर्ती

आवासन मंडल में भर्ती का दुबारा निकाला जाएगा रिजल्ट

ज्ञातव्य है कि राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर सीट ने 18 मार्च 2024 को इसका फैसला दिया था और मंडल उसकी तैयारियों में जुटा है। 

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल में करीब तीस साल बाद होने वाली भर्ती पर छाए संकट के बादल अब छंट गए हैं और जल्द ही भर्ती परीक्षा के सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिलेगी। राजस्थान हाईकोर्ट के भर्ती परीक्षा परिणाम को रद्द करने के बाद फैसले के बाद मंडल ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

आवासन मंडल सचिव अनिल पालीवाल ने बताया कि मंंडल में विभिन्न पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा के संबंध में राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय के बाद अब दुबारा रिजल्ट निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि भर्ती परीक्षा आयोजित करने वाली फर्म सी डैक के जारी रिजल्ट को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी, जिसमें हाईकोर्ट ने पूर्व में जारी रिजल्ट को रद्द कर दुबारा परिणाम जारी करने के आदेश दिए हैं। इसके लिए अब मंडल ने सी डैक को दुबारा रिजल्ट जारी करने के निर्देश दिए हैं। अब पदों के तीन गुना अभ्यर्थियों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। 

पालीवाल ने बताया कि भर्ती परीक्षा में निर्धारित चालीस प्रतिशत अंक नहीं मिलने पर पहले पांच प्रतिशत की  छूट दी जाएगी। इसके बाद भी यदि पद रिक्त रहते हैं, तो दुबारा पांच प्रतिशत अंकों की छूट दी जाएगी और निर्धारित रिक्त पदों पर सफल अभ्यर्थी नहीं मिलते हैं, तो अंतिम 30 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी भी इसमें पात्र हो सकेंगे। ज्ञातव्य है कि राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर सीट ने 18 मार्च 2024 को इसका फैसला दिया था और मंडल उसकी तैयारियों में जुटा है। 

311 में से हुई थी 258 अराजपत्रित पदों की भर्ती परीक्षा
राजस्थान आवासन मंडल में करीब 30 साल बाद हुई भर्ती में कम्प्यूटर ऑपरेटर सहायक प्रोग्रामर एल-10 के 6, डाटा एन्ट्री ऑपरेटर सूचना सहायक के 18, परियोजना अभियन्ता कनिष्ठ सिविल के 100, परियोजना अभियन्ता कनिष्ठ विद्युत के 11, वरिष्ठ प्रारूपकार के 4, कनिष्ठ प्रारूपकार के 10, विधि सहायक कनिष्ठ विधि अधिकारी के 9, कनिष्ठ लेखाकार के 50 और कनिष्ठ सहायक के 50 अराजपत्रित पदों के लिए सी डैक से भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। 

Read More इस्लामिक साल के पहले महीने में कल प्रदेश भर में यौमे ए आशूरा मनाया जाएगा

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का बढ़ना चिंता का विषय, सरकार उठाएं प्रभावी कदम : गहलोत
केंद्र सरकार से हमारा अनुरोध है कि आतंकवाद की समाप्ति के लिए प्रभावी कदम उठाए। आतंकवाद से लड़ाई में पूरा...
पुलिस थाना महेश नगर जयपुर दक्षिण की बड़ी कार्रवाई, मोबाईल चोरी करने वाली खट-खट गैंग का पर्दाफाश
मणिपुर-त्रिपुरा में हिंसा की घटनाएं प्रायोजित : कांग्रेस
ग्रीष्मकालीन अभिरुचि शिविर के तहत विशेष प्रदर्शनी का आयोजन, स्टूडेंट्स ने भीलवाड़ा शाहपुरा की फड़ को प्रदर्शित
RU के छात्र-छात्राओं की समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन
Stock Market Update : शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 51.69 अंक उछला
मुख्यमंत्री के पिता चोटिल, बाथरूम में फिसलकर गिरे, जयपुर किया सकता है रैफर