मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेन गेट का काऊ कैचर सालों से खराब

आवारा मवेशी और जानवर घुस जाते हैं परिसर में, लोगों पर कर देते हैं हमला

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेन गेट का काऊ कैचर सालों से खराब

अस्पताल परिसर में घूम रहे आवारा मवेशीयों को रोकने वाला कोई नहीं।

कोटा। रंगबाड़ी स्थित मेडिकल कॉलेज के मेन गेट पर जानवर पकड़ने के लिए लगाया हुआ काउ कैचर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। साथ ही काउ कैचर पूरी तरह से मिट्टी से भी भर चुका है। ऐसे में जानवरों को पकड़ने के लिए लगाया गया काउ कैचर जानवरों को ही रोकने में असफल हो रहा है। मेडिकल कॉलेज परिसर में आए दिन गाय और अन्य जानवर घुमते हुए मिल जाते हैं। इन जानवरों के परिसर के अंदर खुला घूमने से अस्पताल में आने वाले लोगों को भी इनके हमले का डर रहता है। 

लोग हो चुके हमले के शिकार
काऊ कैचर टूटा होने के चलते अस्पताल परिसर के अंदर कई बार गाय और अन्य जानवर घुस जाते हैं। जो परिसर में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों पर हमला कर देते हैं। तीन दिन पहले भी ओपीडी में दिखाने आई संतोष देवी पर भी गाय ने हमला कर दिया था। किस्मत से उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई। इसी तरह पहले भी कई बार परिसर के भीतर लोगों पर जानवरों के हमले की खबरें आ चुकी हैं। लेकिन काऊ कैचर को अभी तक ठीक नहीं करवाया गया है। इसी तरह बुधवार को भी आवारा मवेशी अस्पताल परिसर में घुम रहे थे जिन्हें रोकने वाला कोई मौजूद नहीं था। 

लोगों का कहना है 
मेडिकल कॉलेज परिसर में काऊ कैचर कई सालों से खराब है, इसके सरियों में मिट्टी भर चुकी है। जिससे जानवर आसानी से जाली को पार कर कॉलेज परिसर में घुस जाते हैं। अस्पताल में दिखाने आने वाले लोगों पर हमला कर देते हैं।
- दिनेश नागर, रंगबाड़ी

अस्पताल के मेन गेट पर काऊ कैचर में मिट्टी भर चुकी है और गेट भी खराब है। आवारा मवेशी और जानवर परिसर में घुस जाते हैं। जिससे लोगों को भी काफी परेशानी होती है, जबकि ये स्थान ही भीड़ भाड़ वाला है। 
- मोहम्मद आसिफ, विज्ञान नगर

Read More बारिश में पर्यटक और सावन में भक्तों की जान पर जोखिम

इनका कहना है
मेन गेट पर स्थित काऊ कैचर सहित पूरा गेट क्षतिग्रस्त है जिसके निर्माण के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को पत्र लिखा हुआ है। वहां से कोई जवाब आने पर ही कुछ कह पाएंगे। फिलहाल आवारा जानवरों को रोकने के लिए अस्थाई व्यवस्था की जाएगी।
- आर. पी. मीणा, अधीक्षक, मेडिकल कॉलेज अस्पताल

Read More कांग्रेस की बैठक में अनुशासनहीनता के मामलों को लेकर की चर्चा 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा राजनीतिक द्वेषता से कांग्रेस जनप्रतिनिधियों को निशाना बना रही भाजपा : डोटासरा
मिथ्या आरोपों को आधार बनाकर राजनैतिक दबाव में एक तरफा जांच एवं कार्रवाई करना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है। सरकार...
पंचायत-निकाय चुनाव में कांग्रेस नजर आ रही है लचर
अवैध रूप से बिना अनुमति के बने 3 विलाओ को किया सील 
पुष्य योग में हुआ प्रथम पूज्य गणपति का अभिषेक, फूल बंगला की सजी झांकी
कश्मीर के राजौरी में सेना शिविर पर आतंकवादियों ने किया हमला, एक जवान घायल
कश्मीर में अमरनाथ यात्रा बहाल, गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की दी अनुमति
दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी दिलीप कुमार ने