विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस संगठन में बदलाव की तैयारी

कार्यकारिणी को भंग कर कड़ा संदेश दिया गया

विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस संगठन में बदलाव की तैयारी

अब अनुशासन समिति बैठक के जरिए ब्लॉक स्तर से प्रदेश स्तर तक कई निष्क्रिय और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त कांग्रेस के लोगों को पदों से हटाकर बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

जयपुर। विधानसभा और लोकसभा चुनाव में निष्क्रिय और पार्टी विरोधी गतिविधियों मे लिप्त रहे कांग्रेस के लोगों की छंटनी कर प्रदेश कांग्रेस में नए चेहरे लाकर संगठन में बदलाव की तैयारी तेज हो गई है। प्रदेश कांग्रेस जल्दी ही ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर के कई पदाधिकारियों को हटाकर मेहनतकश नए चेहरों को संगठन में मौका देगी। पार्टी लाइन से हटकर बयान देने वालों और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल कांग्रेसजनों के लिए लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद पार्टी ने एक्शन लिया था। बाड़मेर-जैसलमेर सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल की शिकायत पर पूर्व विधायक अमीन खान, जालोर-सिरोही लोकसभा प्रत्याशी वैभव गहलोत की शिकायत पर पूर्व पीसीसी सचिव बालेन्दु शेखावत को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था। इसके बाद पिछले दिनों 27 ब्लॉक-मंडल कार्यकारिणी को भंग कर कड़ा संदेश दिया गया। 

अब अनुशासन समिति बैठक के जरिए ब्लॉक स्तर से प्रदेश स्तर तक कई निष्क्रिय और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त कांग्रेस के लोगों को पदों से हटाकर बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। इनकी जगह पार्टी नए लोगों को जिम्मेदारी देने की तैयारी कर रही है। विधानसभा और लोकसभा चुनावों में जिलों के नेताओं और प्रभारियों की तैयार फीडबैक रिपोर्ट में सक्रिय नेताओं की जानकारी जुटाई गई थी, जिन्होंने चुनाव में अच्छी मेहनत कर पार्टी को चुनावों में मजबूत किया था। 

कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक 
लोकसभा और विधानसभा चुनावों में अनुशासन भंग करने वाले कांग्रेसजनों पर पार्टी शीघ्र कार्रवाई करेगी। प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति की पहली बैठक शनिवार को पीसीसी मुख्यालय पर होगी। पीसीसी प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि अनुशासन समिति के चेयरमेन एवं पूर्व मंत्री उदयलाल आंजना की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में समिति प्रदेश कांग्रेस को मिली अनुशासन भंग करने के प्रकरणों की प्राप्त शिकायतों पर विस्तृत चर्चा कर प्रकरणों की सुनवाई करेगी तथा पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा को निर्णय के लिए कमेटी अपनी अपनी अनुशंषा करेगी। बैठक में अनुशासन समिति की को-चेयरमेन शकुंतला रावत, संयोजक हाकम अली तथा सदस्य विनोद गोठवाल शामिल होंगे।


Read More उप चुनावों की घोषणा होते ही खर्च पर होगी देखरेख : महाजन

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News