कांग्रेस में दावेदारों को टिकटों का इंतजार, सोशल मीडिया पर ताकत दिखा रहे नेता

बडे नेताओं के पास पहुंचकर टिकट की जानकारी टटोलने में लगे हुए हैं

कांग्रेस में दावेदारों को टिकटों का इंतजार, सोशल मीडिया पर ताकत दिखा रहे नेता

भाजपा की टिकट सूची आने के बाद कांग्रेस में इंतजार रोमांचक बना हुआ है। तीन सीट दौसा, देवली-उनियारा और झुंझुंनू में अभी भी परिवारवाद बनाम अन्य की अटकलें घूम रही हैं।

जयपुर। विधानसभा उपचुनाव की सात सीटों पर टिकट के लिए कांग्रेस दावेदारों में इंतजार बना हुआ है। संभवत: एक दो दिन में सूची आने के इंतजार के बीच दावेदार नेता जयपुर से लेकर दिल्ली तक बडे नेताओं के पास पहुंचकर टिकट की जानकारी टटोलने में लगे हुए हैं। इसी बीच सातों विधानसभाओं से जुडे दावेदार नेता सोशल मीडिया पर भी अपनी ताकत दिखाते नजर आ रहे हैं।

भाजपा की टिकट सूची आने के बाद कांग्रेस में इंतजार रोमांचक बना हुआ है। तीन सीट दौसा, देवली-उनियारा और झुंझुंनू में अभी भी परिवारवाद बनाम अन्य की अटकलें घूम रही हैं। दिल्ली स्तर पर मंजूरी से पहले नेता अपने समर्थक नेताओं को जयपुर से लेकर दिल्ली तक फोन और निजी मुलाकातों के जरिए टटोलने में लगे हुए हैं। इसी बीच टिकट सूची आने से पहले कांग्रेस के गलियारों और सोशल मीडिया पर संभावित मजबूत दावेदारों के नाम भी चलना शुरू हो गया है। इन नामों को लेकर खुलासा तो सूची आने के बाद होगा, लेकिन दावेदारों में बनी उहापोह की स्थिति कांग्रेस को जल्दी स्पष्ट करनी होगी।

इन संभावित दावेदारों के नाम चर्चाओं में
सोशल मीडिया पर संभावित दावेदारों में देवली-उनियारा से कस्तूरीचंद मीणा, दौसा में डीसी बैरवा, खींवसर में बिंदु चौधरी, सवाई सिंह और दुर्ग सिंह के नाम चर्चाओं में हैं। झुंझुंनू से अमित ओला और रामगढ़ सीट से आर्यन खान के नाम की चर्चाएं बनी हुई हैं। सलूम्बर और चौरासी सीट पर पार्टी नए चेहरों पर दाव खेल सकती है, हालांकि सलूम्बर सीट पर पूर्व सांसद रघुवीर मीणा और चौरासी सीट पर ताराचंद भगोरा के नाम भी चर्चाओं में बने हुए हैं।

सोशल मीडिया पर नेताओं को बताया प्रबल दावेदार 
टिकट सूची से पहले दावेदार नेता और उनके समर्थक सोशल मीडिया ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि प्लेटफॉर्म पर अपने नेताओं के कशीदे गढ़ते हुए उपचुनाव में प्रबल दावेदारी जता रहे हैं। पार्टी के लिए किए कार्यक्रमों के फोटो, वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। उपचुनाव में मजबूत दावेदारी के पीछे सोशल मीडिया पर अलग अलग वजह भी बता रहे हैं, जिसमें जातिगत, सामाजिक और राजनीतिक समीकरण समझाए जा रहे हैं। 

Read More Gold & Silver Price: चांदी 1700 रुपए और शुद्ध सोना 500 रुपए महंगा

 

Read More सरकार के मंत्री सत्तामद में जनता का मखौल उड़ा रहे हैं : जूली

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में उदारवादी हुर्रियत नेताओं की हुई बैठक, मीरवाइज उमर सहित कई लोग रहे मौजूद कश्मीर में उदारवादी हुर्रियत नेताओं की हुई बैठक, मीरवाइज उमर सहित कई लोग रहे मौजूद
जेल में साथियों के लापता होने सहित विभिन्न भावनाओं का एक भावनात्मक अनुभव। लेकिन प्रिय प्रोफेसर एसबी को इस उम्र...
Gold & Silver Price: चांदी 1700 रुपए और शुद्ध सोना 500 रुपए महंगा
असर खबर का - लखावा प्लांटेशन-8 में प्लॉटिंग कटवाने के मामले में रेंजर कुंदन सिंह निलंबित
सम्मान और समर्पण पर भारी स्वार्थ
कश्मीर में नए आतंकी भर्ती संगठन का खुलासा, बाबा हमास कर रहा था संचालित 
एडीए ने आनासागर के भराव क्षेत्र में बने 39 प्रतिष्ठान किए सीज
कांग्रेस में दावेदारों को टिकटों का इंतजार, सोशल मीडिया पर ताकत दिखा रहे नेता