कश्मीर में उदारवादी हुर्रियत नेताओं की बैठक, मीरवाइज उमर सहित कई लोग रहे मौजूद

सेहतमंद देखकर खुशी हुई

कश्मीर में उदारवादी हुर्रियत नेताओं की बैठक, मीरवाइज उमर सहित कई लोग रहे मौजूद

जेल में साथियों के लापता होने सहित विभिन्न भावनाओं का एक भावनात्मक अनुभव। लेकिन प्रिय प्रोफेसर एसबी को इस उम्र में जोशीला और सेहतमंद देखकर खुशी हुई।

जम्मू। हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक समेत शीर्ष नेताओं ने बैठक की, जो 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद पहली बार किसी कश्मीरी उदारवादी अलगाववादी समूह के नेताओं की पहली बैठक रही। बैठक में मीरवाइज, नेता प्रोफेसर अब्दुल गनी भट, बिलाल लोन और मौलवी मसरूर अब्बास अंसारी ने भाग लिया। मीरवाइज ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि मुझे अपने प्रिय सहयोगियों प्रोफेसर एसबी, बिलाल एसबी और मसरूर एसबी के साथ रहने का मौका मिला। जेल में साथियों के लापता होने सहित विभिन्न भावनाओं का एक भावनात्मक अनुभव। लेकिन प्रिय प्रोफेसर एसबी को इस उम्र में जोशीला और सेहतमंद देखकर खुशी हुई।

मीरवाइज ने अपने आवास पर मुलाकात का एक वीडियो भी पोस्ट किया। उदारवादी अलगाववादियों की यह पहली बैठक महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले पांच वर्षों में उनके खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। मीरवाइज जो कश्मीर के मुख्य मौलाना भी हैं, पिछले पांच वर्षों में ज्यादातर नजरबंद रहे हैं और अपनी 'बार-बार हिरासत' के खिलाफ उच्च न्यायालय भी गए हैं।
कश्मीर में उमर अब्दुल्ला की सरकार के सत्ता संभालने के कुछ दिनों बाद ही यह बैठक हुई है हालांकि, उमर सरकार की इस बैठक की अनुमति देने में कोई भूमिका नहीं होने का अनुमान है, क्योंकि कानून और व्यवस्था सीधे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अधीन आती है। पर्यवेक्षकों का कहना है कि भाजपा सरकार के अलगाववादियों पर अपनी नीति बदलने की बहुत कम संभावना है।

 

Tags: Mirwaij

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री ने पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत की जयंती पर की पुष्पांजलि मुख्यमंत्री ने पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत की जयंती पर की पुष्पांजलि
सीएम ने कहा श्रद्धेय बाबोसा को आदरपूर्वक नमन! सीएम ने उनके ओजस्वी विचारों का स्मरण किया।
राज्यों को हर प्रकार की शराब पर कर लगाने का अधिकार, सुप्रीम कोर्ट फैसले से राजस्व में होगी वृद्धि 
REET Paper Leak Case: पकड़ी गई मुख्य सूत्रधार भंवरी-संगीता, 50 हजार की ईनाम था घोषित
अवैध बांग्लादेशियों पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 12 बांग्लादेशी किए गिरफ्तार
सोनम कपूर बनीं डिओर की नई ब्रांड एम्बेसडर, सोनम ने साझेदारी  को डिओर और भारत के बीच सांस्कृतिक समन्वय का कदम बताया
फीडर की मुख्य लाइन के 11 केवी विद्युत तारों का नीचे की तरफ हो रहा झुकाव
राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग, बांग्लादेश में फिर से विरोध-प्रदर्शन, 5 लोग घायल