राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग, बांग्लादेश में फिर से विरोध-प्रदर्शन, 5 लोग घायल

राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास के सामने बैरियर तोड़ने की कोशिश

राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग, बांग्लादेश में फिर से विरोध-प्रदर्शन, 5 लोग घायल

जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारी देश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बारे में दिये गये बयान को लेकर राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

ढाका। बंगलादेश की राजधानी ढाका में फिर से शुरू हुए विरोध प्रदर्शन में स्थानीय पुलिस के साथ झड़प में पांच लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारी देश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बारे में दिये गये बयान को लेकर राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के साथ झड़प तब हुई, जब प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास के सामने बैरियर तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। उसी दौरान, पुलिस ने स्टन ग्रेनेड का इस्तेमाल किया, जिसमें पत्रकारों सहित पांच लोग मामूली रूप से घायल हो गए। इसके अलावा, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया। 

गौरतलब है कि बंगलादेश सरकार की सार्वजनिक नौकरियों के लिए कोटा प्रणाली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जून में शुरू हुआ और अगस्त की शुरुआत में बढ़ गया था। बंगलादेशी मीडिया ने बताया कि विद्यार्थी, पुलिस और सरकार समर्थकों के बीच झड़पों में कथित तौर पर 500 से अधिक लोग मारे गए। बाद में, अशांति के बीच हसीना ने इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ दिया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस में टिकटों का इंतज़ार जारी, दिल्ली तक टकटकी लगाए बैठे दावेदार कांग्रेस में टिकटों का इंतज़ार जारी, दिल्ली तक टकटकी लगाए बैठे दावेदार
टिकट सूची में देरी की वजह दौसा, देवली उनियारा और झुंझुनूं सीट पर सांसद पुत्रों की दावेदारी को लेकर पेच...
बनवारी शर्मा के निधन पर जूली ने व्यक्त किया शोक 
याह्या अफरीदी पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश नियुक्त, शपथ दिलाने की भी दी मंजूरी
कुशलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष का बढ़ाया 60 दिन के लिए कार्यकाल
सीपी योगेश्वर ने कांग्रेस के टिकट के लिए किया आवेदन : शिवकुमार
RBI@90 क्विज़ कल होगी आयोजित, छात्रों से सामान्य ज्ञान-आधारित पूछे जाएंगे प्रश्न
मुख्यमंत्री ने पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत की जयंती पर की पुष्पांजलि