अमृता हाट में उमड़ी भीड़, उत्पादों की खरीद को लेकर लोगों में उत्साह

प्रथम दिन लगभग 1.50 लाख रूपये के उत्पादों की हुई बिक्री

अमृता हाट में उमड़ी भीड़, उत्पादों की खरीद को लेकर लोगों में उत्साह

मेले में भाग लेने वाली स्वयं सहायता समूह सदस्यों को विभाग की ओर से निःशुल्क स्टॉल्स, आवासीय व्यवस्था, भोजन एवं यात्रा भत्ता उपलब्ध करवाया जायेगा।

जोधपुर। प्रदेश में दूर दराज के क्षेत्रों में कार्यरत महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की अधिक से अधिक भागीदारी एवं उनके उत्पादों की बिक्री एवं मार्केटिंग को विभाग के स्तर से समुचित समर्थन मिले इसके लिए संभाग स्तर पर नवम अमृता हाट का आयोजन 27 अक्टूबर तक अरबन हाट परिसर, पाली रोड़, जोधपुर में किया जा रहा है। 

प्रथम दिन लगभग 1.50 लाख रूपये के उत्पादों की हुई बिक्री
महिला अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक फरसाराम विश्नोई  ने बताया कि महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित सामग्री के प्रदर्शन एवं विपणन के लिए हाट में राज्य के विभिन्न जिलों से स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित विभिन्न उत्पादों की लगभग 80 से ज्यादा स्टॉल्स लगाई गयी।

मेले में भाग लेने वाली स्वयं सहायता समूह सदस्यों को विभाग की ओर से निःशुल्क स्टॉल्स, आवासीय व्यवस्था, भोजन एवं यात्रा भत्ता उपलब्ध करवाया जायेगा। अमृता हाट का समय प्रातः 10.00 बजे से रात्रि 09.00 बजे तक होगा जिसमें प्रवेश व पार्किंग की व्यवस्था निःशुल्क रहेगी। हाट में प्रतिदिन एक व्यक्ति द्वारा न्यूनतम 500 रूपये तक के उत्पाद क्रय करने पर लक्की ड्रॉ की व्यवस्था होगी जिसमें प्रतिदिन ड्रॉ के 3 लक्की विजेताओं को 500, 300 व 200  रूपये की निःशुल्क खरीददारी विभाग द्वारा करवाई जायेगी। मेले के प्रथम दिन लगभग 1.50 लाख रूपये के उत्पादों की बिक्री हुई। साथ ही, संभाग स्तरीय अमृता हाट में लोगों की भीड़ उमड़ी। उत्पादों की खरीद को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया।

राजीविका की 200 महिलाओं ने किया भ्रमण
मेले में ब्लॉक बिलाड़ा एवं भोपालगढ की साथिनों की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजनान्तर्गत आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित कर हाट भ्रमण करवाया गया। साथिनों को मिशन शक्ति की योजनाओं की जानकारी जेण्डर स्पेशलिस्ट कानाराम सारण द्वारा दी गयी। जिला प्रबंधक आईबीसीबी ओमप्रकाश विश्नोई द्वारा हाट में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को उत्पाद पैकेजिंग, विपणन एवं स्वयं सहायता समूह को राज्य सरकार द्वारा दिये जाने वाले ऋण की जानकारी प्रदान की  तथा राजीविका की 200 महिलाओं द्वारा भ्रमण किया गया।

Read More बैंक ऑफ इंडिया का सतर्कता जागरूकता अभियान

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर में उदारवादी हुर्रियत नेताओं की बैठक, मीरवाइज उमर सहित कई लोग रहे मौजूद कश्मीर में उदारवादी हुर्रियत नेताओं की बैठक, मीरवाइज उमर सहित कई लोग रहे मौजूद
जेल में साथियों के लापता होने सहित विभिन्न भावनाओं का एक भावनात्मक अनुभव। लेकिन प्रिय प्रोफेसर एसबी को इस उम्र...
Gold & Silver Price: चांदी 1700 रुपए और शुद्ध सोना 500 रुपए महंगा
असर खबर का - लखावा प्लांटेशन-8 में प्लॉटिंग कटवाने के मामले में रेंजर कुंदन सिंह निलंबित
सम्मान और समर्पण पर भारी स्वार्थ
कश्मीर में नए आतंकी भर्ती संगठन का खुलासा, बाबा हमास कर रहा था संचालित 
एडीए ने आनासागर के भराव क्षेत्र में बने 39 प्रतिष्ठान किए सीज
कांग्रेस में दावेदारों को टिकटों का इंतजार, सोशल मीडिया पर ताकत दिखा रहे नेता