साढे़ सात सौ करोड़ के आरओबी-फ्लाईओवर और सड़कों को जल्द दिया जाएगा मूर्त रूप: जेडीसी

1500 करोड़ रुपए की दो ऐलिवेटेड रोड की बनाई जाएगी डीपीआर

साढे़ सात सौ करोड़ के आरओबी-फ्लाईओवर और सड़कों को जल्द दिया जाएगा मूर्त रूप: जेडीसी

50 करोड़ रुपए की लागत से जयपुर क्षेत्र में सेक्टर सड़कों का निर्माण कार्य एवं 25 करोड़ की लागत से चौराहों का यातायात की दृष्टि से सुधारीकरण कार्य के टेंडर इसी माह जारी कर दिए जाएंगे।

जयपुर। वित्त मंत्री व उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के पेश किए गए बजट के एक दिन बाद ही जयपुर शहर के प्रोजेक्टों पर जयपुर विकास प्राधिकरण ने काम करना शुरू कर दिया है। 

जेडीए के मंथन सभागार में अभियांत्रिकी शाखा के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए जेडीए आयुक्त मंजू राजपाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की बजट घोषणा वर्ष 2024-25 में शहरी क्षेत्रों में सुनियोजित विकास के लिए जेडीए द्वारा 751 करोड़ रुपए में से 676 करोड़ रुपए के आरओबी/फ्लाईओवर की कंसलटेंसी के लिए जल्द निविदाएं आमंत्रित की जाएंगी।

75 करोड़ से सेक्टर सड़कों का निर्माण एवं चौराहों का यातायात की दृष्टि से सुधारीकरण एवं 1500 करोड़ रुपए की दो ऐलिवेटेड रोड के लिए डीपीआर तैयार करवाई जाएगी। इसके लिए जेडीसी ने प्रोजेक्टों पर कार्य शुरू करने के लिए अधिकारियों को प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृतियां तत्काल रूप से शुरू करने के निर्देश दिए है।

अगले माह में कंसलटेंट होंगे नियुक्त 
जेडीए आयुक्त राजपाल ने बताया कि बजट घोषणा की अनुपालना में जेडीए द्वारा अम्बेडकर सर्किल, ओटीएस से जवाहर सर्किल तक तथा कलेक्ट्रेट सर्किल से राजमहल पैलेस होटल चौराहे तक दो ऐलिवेटेड रोड की डीपीआर तैयार करवाई जाएगी। आरओबी /फ्लाईओवर/ ऐलिवेटेड रोड/सडकों के लिए समयबद्ध कार्य करने के लिए साप्ताहिक बैठक एवं शीघ्र कंसलटेंसी की निविदाएं आमंत्रित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए है। जुलाई माह में कंसलटेंसी के लिए निविदाएं आमंत्रित कर अगस्त माह में कंसलटेंट नियुक्त किए जाएंगे। जयपुर में 3 करोड़ रुपए की लागत से टोंक रोड से फागी रोड 30 किमी के मध्य सड़क निर्माण कार्य के लिए फिजीबिलिटी एवं डीपीआर का कार्य करवाया जाएगा। 50 करोड़ रुपए की लागत से जयपुर क्षेत्र में सेक्टर सड़कों का निर्माण कार्य एवं 25 करोड़ की लागत से चौराहों का यातायात की दृष्टि से सुधारीकरण कार्य के टेंडर इसी माह जारी कर दिए जाएंगे।

Read More नए जिलों को लेकर सरकार जल्द ले सकती है फैसला

प्रोजेक्ट्स की अनुमानित लागत
जयपुर में सांगानेर फ्लाईओवर से चौरड़िया पेट्रोल पम्प तक 170 करोड़ की लागत से ऐलिवेटेड रोड, सहकार मार्ग इमली फाटक पर 65 करोड़ की लागत से फ्लाईओवर, जयपुर में रिद्धि सिद्धि, गोपालपुरा पर 72 करोड़ की लागत से फ्लाईओवर, महिन्द्रा सेज के पास 250 फीट एवं 200 फीट सड़क के इंटरसेक्शन पर 90 करोड़ की लागत से फ्लाईओवर, पृथ्वीराज नगर दक्षिणी क्षेत्र में वन्दे मातरम सड़क पर पत्रकार कॉलोनी जंक्शन पर पर 98 करोड़ की लागत से फ्लाईओवर का निर्माण, सीबीआई इंडुनी फाटक एलसी 214 पर 95 करोड़ की लागत से आरओबी एवं सालीग्रामपुरा फाटक पर 86 करोड़ की लागत से आरओबी का निर्माण किया जाएगा।

Read More राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश