राजस्थान इंवेस्टमेंट समिट दिसंबर में, तैयारियां शुरू

प्री-इन्वेस्टमेंट समिट की तैयारियों की समीक्षा बैठक

राजस्थान इंवेस्टमेंट समिट दिसंबर में, तैयारियां शुरू

बैठक में अरबन सेक्टर के अन्तर्गत विभिन्न सब सेक्टर यथा टूयूरिज्म, मेडिकल, उद्योग, वेयरहाउस तथा क्षेत्र विशेष के अनुरूप विशिष्ठ सेक्टर के चिन्हीकरण को प्राथमिकता दिए जाने के लिए निर्देशित किया गया।

जयपुर। प्रदेश में निवेश संवर्द्धन के लिए निवेशकों को आकर्षित करने के लिए दिसम्बर में इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2024 का आयोजन किया जाएगा। समिट के सफल आयोजन के लिए प्री इन्वेस्टमेंट समिट के आयोजन एवं समिट से संबंधित कार्ययोजना बनाए जाने के लिए शुक्रवार को सचिवालय में बैठक हुई। 

प्री-इन्वेस्टमेंट समिट को लेकर की समीक्षा
यूडीएच के प्रमुख सचिव टी. रविकांत ने बैठक में अधिकारियों को राजस्थान इंवेस्टमेंट समिट-2024 एवं प्री इन्वेस्टमेंट समिट से जुड़े तमाम जरूरी इंतजाम एवं व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके तहत सभी नगर निकाय निवेशकों का चिन्हीकरण करें साथ ही अप्रवासी राजस्थानीयों से संवाद स्थापित करें, जिससे की इन्वेस्टमेंट समिट को ओर व्यापक बनाया जा सकें। उन्होंने स्टेक हॉल्डर्स के साथ कन्सलटेशन व नोलेज पार्टनरशिप पर भी अपना ध्यान केन्द्रित करने के निर्देश दिए।
बैठक में अरबन सेक्टर के अन्तर्गत विभिन्न सब सेक्टर यथा टूयूरिज्म, मेडिकल, उद्योग, वेयरहाउस तथा क्षेत्र विशेष के अनुरूप विशिष्ठ सेक्टर के चिन्हीकरण को प्राथमिकता दिए जाने के लिए निर्देशित किया गया। बैठक में स्थानीय निकाय विभाग, राजस्थान आवासन मंडल, विकास प्राधिकरणों, नगर निगमों, नगर नियोजन विभाग, जयपुर मैट्रो, नगरीय विकास विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश