रोजगार के रिकॉर्ड 8 करोड़ अवसर बने, विपक्षी नेताओं ने विकास के कार्यों में लगाया अड़ंगा : मोदी

देश के नागरिक उन्हें अस्वीकार कर रहे हैं

रोजगार के रिकॉर्ड 8 करोड़ अवसर बने, विपक्षी नेताओं ने विकास के कार्यों में लगाया अड़ंगा : मोदी

ये लोग निवेश, ढांचा और देश के विकास के कामों का विरोध करते हैं और अब उनकी कलई खुल गई है। देश के नागरिक उन्हें अस्वीकार कर रहे हैं।

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय रिजर्व बैंक की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि पिछले तीन-साल साल में रोजगार के करीब आठ करोड़ नए अवसर सृजित हुए हैं, जिससे रोजगार के मामले पर झूठी तथ्यहीन बातें फैलाने वालों का मुंह बंद हो गया। मोदी ने कहा कि भारत में रिकॉर्ड संख्या में रोजगार के अवसर सृजित हुए हैं। प्रधानमंत्री ने विपक्षी नेताओं पर परियोजनाओं और विकास के कार्यों में अड़ंगा डालने का आरोप लगाया और कहा कि देश के लोग उनकी साजिशों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये लोग निवेश, ढांचा और देश के विकास के कामों का विरोध करते हैं और अब उनकी कलई खुल गई है। देश के नागरिक उन्हें अस्वीकार कर रहे हैं।

कई परियोजनाओं का किया शिलान्यास
मोदी ने इस कार्यक्रम में मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में सम्पर्क सुविधाओं को बढ़ाने के लिए 30 हजार करोड़ रुपए की सड़क मार्ग और रेल परियोजनाओं का शिलान्यास एवं  लोकार्पण किया। उन्होंने इस अवसर पर महाराष्ट्र सरकार के मुख्यमंत्री युवा  कार्य प्रशिक्षण योजना का भी उद्घाटन किया। छिहत्तर हजार करोड़ रुपए की इस  परियोजना के तहत हर साल 10 लाख शिक्षित युवाओं को भत्ते के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा। विकसित भारत के लक्ष्य को पूरा करने में महाराष्ट्र की महत्वपूर्ण भूमिका  प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा लक्ष्य मुंबई को दुनिया की फिनटेक (फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी) कैपिटल (राजधानी) बनाना है और मुंबई को और विकसित कर यहां के लोगों के जीवन स्तर को सुधारना और उनके लिए रोजगार के अवसरों का विस्तार करना है। विकसित भारत के लक्ष्य को पूरा करने में मुंबई और महाराष्ट्र की महत्वपूर्ण भूमिका है, इसीलिए उनकी सरकार ने मुंबई और इसके आसपास के क्षेत्रों में सम्पर्क सुविधाओं के विस्तार का बीड़ा उठाया है। 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश