चीन में डोनाल्ड ट्रंप की टीशर्ट की बिक्री शुरू, फायरिंग के बाद का हैं तस्वीर में प्रिंट 

समर्थकों का हौसला बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं

चीन में डोनाल्ड ट्रंप की टीशर्ट की बिक्री शुरू, फायरिंग के बाद का हैं तस्वीर में प्रिंट 

हत्या के प्रयास के दौरान फायरिंग से बचने के ठीक बाद के पल को कैद करने वाली तस्वीरों के साथ टी-शर्ट बेचना शुरू कर दिया। इस तस्वीर में ट्रंप के चेहरे पर खून लगा हुआ है। 

बीजिंग। चीन को पूरी दुनिया में आपदा में अवसर तलाशने वाले देश के रूप में जाना जाता है। वह भले और बुरे दोनों वक्त में सिर्फ पैसे कमाने की ही सोच रखता है। इसका ताजा उदाहरण फिर देखने को मिला है। अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाए जाने के लगभग दो घंटे बाद चीनी नलाइन खुदरा विक्रेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति की हत्या के प्रयास के दौरान फायरिंग से बचने के ठीक बाद के पल को कैद करने वाली तस्वीरों के साथ टी-शर्ट बेचना शुरू कर दिया। इस तस्वीर में ट्रंप के चेहरे पर खून लगा हुआ है और वह मुठ्ठी भींचकर अपने समर्थकों का हौसला बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। 

चीनी विक्रेताओं ने कहा 
चीनी ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म ताओबाओ के एक विक्रेता ली जिनवेई ने कहा कि हमने गोलीबारी के बारे में खबर देखते ही ताओबाओ पर टी-शर्ट डाल दी। हालांकि, हमने उन्हें प्रिंट भी नहीं किया था, और तीन घंटे के भीतर हमें चीन और अमेरिका दोनों से 2,000 से अधिक ऑर्डर मिले। दरअसल, डिजिटल प्रिंटिंग तकनीक के उपयोग से उत्पादन और बिक्री में तेजी आई है। इससे टी-शर्ट को बहुत जल्दी प्रिंट करके बिक्री के लिए लाइनअप किया जा सकता है। शिनफ्लाइंग डिजिटल प्रिंटिंग प्रोडक्शन नामक ग्वांगडोंग स्थित एक कंपनी ने कहा कि उनकी डिजिटल प्रिंटिंग मशीनें प्रति घंटे 8 चुनाव-संबंधी टी-शर्ट प्रिंट कर सकती हैं। चीनी क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के डेटा से पता चला है कि जनवरी से लेकर अब तक चुनाव से जुड़े चिन्हों के व्यापार की मात्रा में महीने-दर-महीने 40% से ज्यादा की वृद्धि हुई है, जिसमें मार्च में 110% से ज्यादा की वृद्धि हुई है।

इतनी तेजी से मार्केटिंग कैसे कर रहा चीन
ट्रंप हुई गोलीबारी के दौरान चीन में टीशर्ट का व्यापार तेज इसलिए संभव हुआ क्योंकि टी-शर्ट फैक्टरियों ने बस संबंधित तस्वीरों को डाउनलोड किया और अपनी डिजिटल प्रिंटिंग क्षमताओं का इस्तेमाल करके तेजी से माल का उत्पादन किया। हेबेई प्रांत में ली की फैक्टरी लगभग 1 मिनट में एक टी-शर्ट तैयार कर सकती है।

 

Read More संयुक्त राष्ट्र ने की अफगानिस्तान में जघन्य आतंकी हमले की निंदा

Tags: donald

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश